menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election 2024: गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं? खुद Yuvraj Singh ने बता दी सच्चाई

Lok Sabha Election 2024 Yuvraj Singh: पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट : सेलिब्रिटी फ्रैंडली सीट मानी जाती है. यहां से पहले विनोद खन्ना फिर अभिनेता सनी देओल चुनाव जीत चुके हैं. इस बार युवराज सिंह की चर्चा थी.

auth-image
India Daily Live
 Lok Sabha Election 2024 Yuvraj Singh

Lok Sabha Election 2024, Yuvraj Singh: देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज है. इस बीच टीम इंडिया के सिक्सर किंग कहलाने वाले युवराज सिंह ने पंजाब की गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ने की खबरों को अफवाह करार दिया है. युवी ने 1 मार्च को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट के जरिए राजनीति में आने और चुनाव लड़ने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है. 

युवराज सिंह ने लिखा 'मीडिया रिपोर्टों के विपरीत, मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. मेरा जुनून लोगों का समर्थन और मदद करने में निहित है, और मैं अपने फाउंडेशन @YOUWECAN के माध्यम से ऐसा करना जारी रखूंगा. आइए अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार बदलाव लाना जारी रखें'.

पिछले कुछ दिनों से खबरें चल रही थीं कि युवराज सिंह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ बीजेपी में जा सकते हैं. पिछले महीने युवराज ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात की थी. जिसके बाद उनके राजनीति की पिच पर उतरने की खबरों को और बल मिला था. 

सनी देओल का विकल्प तलाश रही बीजेपी

फिलहाल स्टार अभिनेता सनी देओल गुरदासपुर से बीजेपी सांसद हैं. पिछले साल आई उनकी फिल्म 'गदर 2' की सफलता के बाद सनी ने राजनीति से ब्रेक लेने का ऐलान किया था. सितंबर 2023 में एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में सनी देओल में कहा था 'मैं राजनीति के लिए फिट नहीं हूं, मैं अब चुनाव लड़ना पसंद नहीं करूंगा. यह अच्छा होगा अगर मैं केवल एक अभिनेता के रूप में काम करना जारी रखूं'. इस बयान के बाद ही बीजेपी को इस सीट पर अपने नए उम्मीदवार की तलाश है. 

गुरुदासपुर सीट से बड़े चेहेर लड़ चुके हैं चुनाव

गुरुदासपुर सीट पर बीजेपी सेलिब्रिटी उम्मीदवार उतारती रही. अब इस दुनिया में नहीं रहे अभिनेता विनोद खन्ना ने यहां से 1998, 1999, 2004 और 2014 में चुनाव जीता और संसद पहुंचे. इसके बाद सनी देओल ने चुनाव जीता और सांसद बने. 

युवराज सिंह का क्रिकेट करियर कैसा रहा?

युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए 17 साल तक क्रिकेट खेला. इस दौरान उन्होंने 40 टेस्ट, 304 एकदिवसीय और 58 टी20 मैचों में हिस्सा लिया. टेस्ट में 1900, वनडे में 8701 और टी20 में 1177 रन बनाए. ये वही युवराज हैं, जिन्होंने 2007 के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने का रिकॉर्ड बनाया था.