menu-icon
India Daily
share--v1

'पहला हक...' के बाद एक और वीडियो, अब डॉ. मनमोहन सिंह का कौन सा बयान निकाल लाए PM मोदी? 

Manmohan Singh Video: देश के संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का वाले बयान पर जारी सियासत के बीच बीजेपी ने कांग्रेस को एक बार फिर निशाने पर लिया है. इस बार बीजेपी से मनमोहन सिंह का एक पुराना वीडियो जारी करते हुए कहा है कि मुसलमानों को तरजीह देना कांग्रेस की मानसिकता है.

auth-image
India Daily Live

Manmohan Singh Video: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज कई राज्यों में वोट डाले जा रहे हैं. चुनावी मौसम में प्रचार-प्रसार के साथ-साथ एक-दूसरे पर बयानबाजियों का दौर भी जारी है. देश के संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का वाले बयान पर जारी सियासत के बीच अब एक और विवाद की एंट्री हो गई है. बीजेपी ने अपने एक्स सोशल मीडिया अकाउंट से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह अल्पसंख्यकों को लेकर कुछ बोल रहे हैं.

बीजेपी ने यह दावा किया है कि यह वीडियो अप्रैल 2009 का है. वीडियो में मनमोहन सिंह को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि देश के संसाधनों की जब बात आती है तो अल्पसंख्यकों, विशेष रूप से गरीब मुसलमानों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए. मनमोहन सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह अपने पहले के दावे पर कायम हैं कि जब संसाधनों की बात आती है तो मुसलमानों का पहला अधिकार होना चाहिए।

मुसलमानों को तरजीह देना कांग्रेस की मानसिकता- BJP

मनमोहन सिंह के इस बयान को शेयर कर बीजेपी ने एक बार फिर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. बीजेपी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि डॉ. मनमोहन सिंह का यह स्पष्ट दावा उनके पिछले बयान पर कांग्रेस की अफवाहों और स्पष्टीकरणों को ध्वस्त कर देता है. सिंह का यह बयान इस बात को साबित करता है कि कांग्रेस की नीति मुसलमानों को तरजीह देना है. यह आरक्षण से लेकर संसाधनों तक हर चीज में मुसलमानों को तरजीह देने की कांग्रेस की मानसिकता का सबूत है.

पीएम मोदी ने क्या कहा था?

बीजेपी की ओर से मनमोहन सिंह के इस बयान को जारी करने से पहले पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई चुनावी सभाओं में इस बात का जिक्र किया है कि कांग्रेस की नजर देश की जनती की संपत्ति पर है. पीएम मोदी को अपने चुनावी जनसभाओं के दौरान यह कहते हुए सुना गया है कि कांग्रेस आपके मेहनत से अर्जित की गई संपत्ति को आपसे छीनकर घुसपैठियों के बच्चों के बीच बांटना चाहती है.

पीएम मोदी ने कहा कि देश में जब  मनमोहन सिंह की सरकार थी तब कांग्रेस ने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. इसका मतलब यह है कि वह इस संपत्ति को घुसपैठियों में से उन लोगों में बांट देंगे जिनके अधिक बच्चे हैं. पीएम मोदी ने सवालिए लहजे में आगे कहा था कि क्या आपकी मेहनत की कमाई घुसपैठियों को दी जाएगी? क्या आपको यह स्वीकार है?

पीएम के आरोपों पर कांग्रेस की सफाई

देश के लोगों की संपत्ति छीनकर किसी और को देने वाले पीएम मोदी के आरोपों पर कांग्रेस से अपनी सफाई पेश की है. कांग्रेस ने पीएम मोदी के आरोपों को नकारते हुए कहा है कि उन्होंने ऐसा कोई भी वादा नहीं किया है. कांग्रेस ने आगे कहा कि हमारे घोषणा पत्र में कहा गया है कि केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद कांग्रेस देश स्तर पर सामाजिक-आर्थिक और जातिगत जनगणना कराएगी.

Also Read