menu-icon
India Daily
share--v1

'आपने बदलते भारत की...', भारतीय पत्रकार के भाषण के मुरीद हो गए PM मोदी, क्या है पूरा मामला

Palki Sharma Viral Speech: पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक भाषण की तारीफ की है. यह भाषण एक महिला पत्रकार ने पिछले साल ऑक्सफोर्ड यूनियन में दिया था.

auth-image
India Daily Live
Courtesy: Social Media

सोशल मीडिया पर एक भाषण खूब वायरल हो रहा है. यह वायरल चुनाव में उतरे किसी नेता का नहीं, भारत की एक महिला पत्रकार का है. ऑक्सफोर्ड यूनियन में अपने भाषण के दौरान भारत की पत्रकार पल्की शर्मा ने यह बताया था कि बदलता भारत आखिर किस रास्ते पर है. यह वीडियो लगभग एक साल पुराना है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब यह पीएम मोदी तक पहुंच गया है. भाषण देखने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करके पत्रकार की तारीफ की है. पीएम मोदी ने लिखा है कि आपने भारत में हो रहे बदलावों की एक शानदार तस्वीर पेश की है.

पत्रकार पल्की शर्मा ने अपने X हैंडल पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है, 'ऑक्सफोर्ड यूनियन में लगभग एक साल पुराना मेरा भाषण सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गया है. इसमें मैंने घटनाओं का जिक्र करते हुए अपना तर्क रखा है और बताया है कि भारत में क्या बदला है. मैं यह देखकर अभिभूत हूं कि आप लोगों ने इसे किस तरह से आगे बढ़ाया है.' इसी वीडियो को रीट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है, 'आपने पूरे भारत में हो रहे शानदार बदलावों की एक शानदार तस्वीर पेश की है.'

आखिर इस भाषण में खास क्या है?

इस भाषण में पल्की शर्मा में कहती हैं, 'मैंने एयरपोर्ट जाते समय रास्ते में देखा कि सड़क पर नारियल पानी और फल बेचने वाले लोगों के पास QR कोड था और वे उसी से पेमेंट ले रहे थे. मेरे लिए यह आज के भारत की तस्वीर है.' इस भाषण में उन्होंने उन लोगों को भी आड़े हाथ लिया जो अपनी राजनीति के लिए भारत की सरकार पर सवाल उठाते हैं. उन्होंने पेगासस से जासूसी, कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की हार जैसे मुद्दों का जिक्र करते हुए बताया कि कुछ लोग अपने हिसाब से एक देश को जज कर लेते हैं.

उन्होंने इस अंतरराष्ट्रीय मंच पर कहा, 'एक देश को दूसरे देश के पैरामीटर्स पर जज करना सही नहीं है. 2014 से अब तक भारत की यही खूबी रही है कि हमने 140 करोड़ लोगों को गरीबी से उबारा है. हमने यह सब तब किया है, जब हमने दर्जनों निष्पक्ष चुनाव कराए हैं. हमारे यहां बहस, विरोध और असहमतियां जारी हैं. इसके अलावा, जनता की मंजूरी दर्शाती है कि हम सही रास्ते पर हैं. भारत के लोगों ने 2019 में इसका जवाब दिया.'

इस भाषण में पल्की शर्मा ने 2014 के बाद बीजेपी सरकार द्वारा किए जा रहे कामों की तारीफ करते हुए, सरकार पर लगने वाले आरोपों का बचाव भी किया है. साथ ही, यह भी अपील की है कि सरकार के कामों के लिए देश की छवि को जज नहीं किया जाना चाहिए.

Also Read