menu-icon
India Daily
share--v1

उम्र एक साल और चेहरे पर लगे 200 टांके, मासूमों को नहीं छोड़ रहा युद्ध, रुला देगी यह तस्वीर

Israel Hamas War: इजरायल और हमास जंग में व्यापक स्तर पर मानवीय तबाही हो रही है. हमले का शिकार हुए एक बच्चे पर की सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

auth-image
India Daily Live
Courtesy: OMAR SOMMAD

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है और जंग में अनगिनत मौतों का भी सिलसिला लगातार जारी है. इस जंग ने तो मासूमों को भी नहीं बख्शा. इजरायल हमास जंग में हजारों बच्चों की मौत होने हुई है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. एक साल के बच्चे ने हमलों में अपने परिवार के 10 लोगों को खो दिया था. इस हमले में वह बच्चा भी बुरी तरह से जख्मी हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बच्चा इतनी बुरी तरह जख्मी हुआ था कि उसके चेहरे पर 200 टांके लगाने पड़े.

बच्चे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल है. कतर की मीडिया आउटलेट के अनुसार, एक हफ्ते पहले ही इजरायल ने गाजा के रफाह शहर में बमबारी की थी. इस बमबारी की चपेट में सनद अल अरबी का भी घर शामिल था. बमबारी में उसका पूरी तरह से तबाह हो गया. हमले में उसके पूरे परिवार की मौत हो गई तो वह खुद बुरी तरह से जख्मी हो गया था.

जख्मी बच्चे को अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों को उसका बायां हाथ जीभ का छोटा हिस्सा तक काटना पड़ा. डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे को बेहतर इलाज की जरूरत है. यदि समय रहते उसे इलाज नहीं मिला तो उसका दायां हाथ भी काटना पड़ सकता है. बच्चे के परिजनों में से एक ने अरब देशों से मदद भी मांगी है. उन्होंने कहा है कि वे अरब देशों से आग्रह करते हैं कि वे मेरे बेटे के इलाज में मेरी मदद करें.


बच्चे की तस्वीरें वायरल होने के बाद कतर सरकार ने एक्शन लिया है और उसे बेहतर इलाज के कतर बुलाया है. बच्चे की दर्दनाक कहानी और उसकी तस्वीरों के वायरल होने के बाद लोग इजरायल हमास जंग को रोकने की मांग कर रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर्स जल्द से जल्द गाजा में सीजफायर की मांग कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द वहां हो रही मानवीय तबाही को खत्म किया जा सके. 

 

 

Also Read