menu-icon
India Daily
share--v1

देवेंद्र पाल भुल्लर को रिहा कराओ! केजरीवाल पर खालिस्तानियों से चंदा लेने का आरोप, अब NIA जांच

Arvind Kejriwal: जेल में बंद दिल्ली के सीएम केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उपराज्यपाल ने उन पर प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस से फंडिंग प्राप्त करने के लिए एनआईए जांच की सिफारिश की है.

auth-image
India Daily Live
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal:   दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ)  से कथित तौर पर केजरीवाल को आतंकी फंडिंग प्राप्त करने का आरोप लगाया है. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसके लिए NIA जांच की सिफारिश की है. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, उपराज्यपाल को शिकायत प्राप्त हुई थी. शिकायत में कहा गया कि आदमी पार्टी को देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई में मदद करने के लिए साथ ही खालिस्तानी समर्थकों की भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूह से भारी मात्रा में रकम मिली थी. 

गृह मंत्रालय को लिखे पत्र को संबोधित करते हुए सक्सेना ने यह भी कहा कि चूंकि आरोप सीएम के खिलाफ हैं और भारत में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से एक राजनीतिक दल को लाखों डॉलर की कथित फंडिंग से संबंधित हैं. ऐसे में शिकायतकर्ता द्वारा सौंपे गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की भी जांच कराए जाने की आवश्यकता है. 

रिपोर्ट के अनुसार, आप को चरमरपंथी सिख समूह से 16 मिलियन डॉलर की रकम प्राप्त हुई थी. एलजी ने एनआईए जांच की सिफारिस उस शिकायत के आधार  पर की है जिसमें कहा गया था कि अरविंद केजरावाल की पार्टी ने खालिस्तानी समर्थक समूह से कथित तौर पर 16 मिलियन डॉलर की राजनीतिक फंडिंग हासिल की थी. 

यह शिकायत वर्ल्ड हिंदू फेडरेशन इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव आशू मोंगिया और आम आदमी पार्टी के पूर्व कार्यकर्ता मुनीष कुमार रायजादा ने की थी. शिकायतकर्ताओं ने एक वीडियो की सामग्री का हवाला दिया इसके लिए उन्होंने एक पेन ड्राइव पेश की थी जिसमें खालिस्तानी आतंकी गुरपरवंत सिंह पन्नू शामिल था. शिकायत में आरोप लगाया है कि केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को 2014 और 2022 के बीच खालिस्तानी समूहों से 16 मिलियन अमरीकी डालर की भारी राशि प्राप्त हुई थी. 

आप ने दी प्रतिक्रिया 

उपराज्यपाल वीके सक्सेना की सिफारिश पर प्रतिक्रिया देते हुए आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह बीजेपी के इशारे पर सीएम केजरीवाल के खिलाफ एक और बड़ी साजिश है. भारद्वाज ने कहा, भगवा खेमा हार के डर से दहशत में है उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रीय राजधानी में सभी सात सीटें हारने वाले हैं.