menu-icon
India Daily
share--v1

Wifi Tips: इन तरीकों से वाईफाई हो जाएगा फास्ट, स्पीड ऐसी कि काम करने में नहीं आएगी कोई रुकावट

WiFi Tips: कभी-कभी ऐसा भी होता है कि वाईफाई से डाटा कनेक्ट करने के बाद भी स्पीड तेज नहीं होती है. हालांकि इसमें आने वाली समस्या से निपटने के लिए आप इस तरीके का प्रयोग करके अपने वाईफाई स्पीड को बढ़ा सकते हैं.

auth-image
Suraj Tiwari
Wifi Tips: इन तरीकों से वाईफाई हो जाएगा फास्ट, स्पीड ऐसी कि काम करने में नहीं आएगी कोई रुकावट

नई दिल्ली : मोबाइल डाटा का प्रयोग करते समय हम इस बात का ध्यान रखते है ज्यादा यूज ना करें क्या पता कब खत्म हो जाए हालांकि वाईफाई मिलते ही हम एकदम अपने मनमाने तरीके से इंटरनेट यूज करते हैं. कभी-कभी ऐसा भी होता है कि वाईफाई से डाटा कनेक्ट करने के बाद भी स्पीड तेज नहीं होती है हालांकि इसमें आने वाली समस्या से निपटने के लिए आप इस तरीके का प्रयोग करके अपने वाईफाई स्पीड को बढ़ा सकते हैं.

स्पीड ठीक न होने पर करें शिकायत

जब हम कुछ जरूरी काम कर रहे होते है लेकिन उस समय वाई फाई की स्पीड कई बार स्लो हो जाता है. कई बार आपके वाई-फाई का प्लान खत्म हो जाता है और इसके वजह से भी आपकी स्पीड स्लो हो जाती है. ऐसे स्थिति में आपको अपने कनेक्शन का अनलिमिटेड रिचार्ज कराना चाहिए. अगर इसके बाद भी स्पीड ठीक नहीं हो रही तो इसकी शिकायत अपने प्रोवाइडर से करनी चाहिए.

वीपीएन या जूम ऐप को जरूरत न होने पर करें डिलीट

राउटर को भी चेक करना चाहिए कि वह सही जगह लगा है या नहीं, स्पीड के हिसाब से राउटर लगवाते समय ही विशेष तौर ध्यान देना चाहिए. प्रयास करना चाहिए कि राउटर बाहर के कमरे में ही लगाएं. वीपीएन भी कई बार इंटरनेट स्पीड में बाधक हो जाता है. अगर आपके फोन या लैपटॉप में वीपीएन की जरूरत नहीं है तो उसे डिलीट कर देना चाहिए. वहीं जूम ऐप के वजह से भी इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है. ऐसे में स्पीड ठीक रखने के लिए इन ऐप्स को डिवाइस से डिलीट कर देना चाहिए.

इसे भी पढे़ं- 24 सितंबर को जमीन पर गिरेगा उल्कापिंड, धरती हो जाएगी तहस-नहस, NASA ने बचने की शुरू की तैयारी