menu-icon
India Daily
share--v1

पीएम ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, अब भागेंगे इन कंपनियों के शेयर

हर निवेशक चाहता है कि उसे कम समय में ज्यादा रिटर्न मिले. अगर आप शेयर बाजार के निवेशक हैं तो पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद आपकी किस्मत बदल सकती है.

auth-image
India Daily Live
PM Modi

केंद्र सरकार ने साल 2016 में पीएम उज्ज्वला योजना की शुरुआत की थी. इस योजना का उद्देश्य ग्रामीण और वंचित परिवार को खाना पकाने के लिए स्वच्छ ईंधन मुहैया कराना था. अब प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य प्रत्येक घर तक पाइप के जरिए गैस यानी PNG गैस पहुंचाने का है.

12.5 करोड़ लोगों को PNG कनेक्शन देने का योजना

PNG से प्रत्येक घर को खाना पकाने के लिए एक  स्वच्छ ईंधन मिल सकेगा और यह पर्यावरण को स्वच्छ बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा. सरकार ने 2030 तक 12.5 करोड़ लोगों (ग्रामीण और शहरी इलाकों सहित) को PNG का कनेक्शन देने  का लक्ष्य रक्षा है.

अब तक देश में कुल 1.21 करोड़ PNG कनेक्शन

आधिकारिक डेटा के अनुसार, मार्च 2024 तक देश में 1.21 करोड़ घरेलू PNG कनेक्शन हैं. जनवरी तक पूरे देश में 10 हजार किलोमीटर तक गैस पाइपलाइन बिछाई जा चुकी है. 2014 के बाद से देश में PNG कनेक्शन में एक महत्वपूर्ण सुधार हुआ है. 2014 में देश में केवल 25 लाख घरेलू पीएनजी कनेक्शन थे और इनमें ज्यादातर शहरी क्षेत्र में थे.

फैसले से इन कंपनियों को तगड़ा मुनाफा होने की उम्मीद

केंद्र सरकार की इस योजना से देश में पीएनजी गैस सप्लायर कंपनियों को भारी मुनाफा होने की उम्मीद है. ऐसे में मोटी कमाई के लिए आप पीएनजी सप्लायर कंपनियों में निवेश कर सकते हैं.

इन कंपनियों में करें निवेश होगी मोटी कमाई
केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद देश की गैस सप्लायर कंपनियों के शेयरों में भारी उछाल देखने को मिल सकता है.  अगर आप भी कम समय में तगड़ा रिटर्न चाहते हैं तो गैस सप्लायर इंद्रप्रस्थ गैस, गुजरात गैस प्रैट्रोनेट, पेट्रोनेट एलएनजी, गुजरात गैस, महानगर गैस लिमिटेड, अडाणी गैस जैसी कंपनियों में निवेश कर सकते हैं.

Disclaimer: यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है. किसी भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय जरूर लें.