menu-icon
India Daily
share--v1

बेहद आसान होने वाला है WhatsApp यूज करने का तरीका, Meta देने जा रही AI की सौगात 

WhatsApp AI News: WhatsApp की परेंट कंपनी मेटा ने यूजर्स एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए AI फीचर लॉन्च किया है. हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल अभी वीटा वर्जन वाले कस्टमर ही कर सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
Whatsapp testing

WhatsApp AI News: आज की तकनीकी दुनिया में भला कौन ही ऐसा होगा जो  WhatsApp का प्रयोग न करता हो. यह लोगों की जिंदगी से बेहद करीब से जुड़ा हुआ है. ऐसे में जब भी इससे जुड़ा कोई नया फीचर आता है तो यूजर्स बेहद उत्साहित हो जाते हैं. इस बीच  WhatsApp की पेरेंट कंपनी मेटा ने बड़ा एलान किया है. मेटा ने एआई पॉवर्ड फीचर को यूजर के लिए पेश किया है. इस फीचर के तहत  WhatsApp यूजर्स को Meta AI  सुविधा का लाभ देगा. हालांकि यह सेवा अभी कुछ यूजर्स तक ही सीमित है. 

AI मॉडल से कर सकेंगे बातचीत

मेटा द्वारा न अपडेट में लोगों को एआई मॉडल के साथ बातचीत करने का मौका मिलेगा. इस बातचीत में आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी अन्य शख्स के साथ साधारण तौर पर बातचीत कर रहे हैं. मेटा का कस्टम मॉडल लाइमा-2 एक जनरेटिव टेक्स्ट मॉडल है. Meta का लार्ज लैंग्वेज मॉडल बिना किसी रुकावट के सामान्य चैट का यूजर एक्सपीरिएंस और बेहतर करेगा. Meta ने इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट बिंग के साथ साझेदारी की है. इस साझेदारी से  टेक्स्ट बेस्ड कॉन्टेन्ट से जुड़ी रियल टाइम जानकारी हासिल करने में मदद मिलेगी.


इस तरह कर सकते हैं AI का यूज 

WhatsApp की एआई मॉडल सुविधा का लाभ कुछ यूजर्स ही ले पा रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, मेटा एआई फीचर को बीटा वर्जन में उतारा गया है. यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल अंग्रेजी भाषा में कर सकते हैं.

  • इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको टॉप पर मौजूद ऑइकन पर क्लिक करना होगा. 
  • इसके बाद एक नई विंडो खुल जाएगी. 
  • इसके बाद आपको सभी शर्तों को स्वीकार करना होगा. 
  • इसके बाद एक टेम्प्लेट सामने आएगी.
  • इस प्रोसेस को पूरा करने के बाद आप मेटा एआई चैटबाट से सवाल कर सकते हैं.