menu-icon
India Daily
share--v1

अगर WhatsApp की ये गलती तो कंपनी आपसे छीन लेगी चैटिंग करने का हक!

WhatsApp Account Restriction Feature: कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसके बाद नीतियों का उल्लंघन करने के लिए यूजर की चैटिंग सर्विस को बंद किया जा सकता है.

auth-image
India Daily Live
WhatsApp

WhatsApp Account Restriction Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक नए अकाउंट ब्लॉक फीचर पर काम कर रहा है जिसे एंड्रॉइड बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है. WaBetaInfo के अनुसार, नए फीचर को आने वाले समय में रोलआउट किया जाएगा. इस फीचर के तहत अगर किसी यूजर ने WhatsApp की कुछ पॉलिसीज का उल्लंघन किया तो उन्हें टैम्पररी रूप से ब्लॉक कर दिया जाएगा. 

इस नए फीचर का ट्रैकर वेबसाइट पर स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है जिसमें कुछ स्पेसिफिक WhatsApp पॉलिसी के उल्लंघन में पाए जाने वाले यूजर्स को टैम्पररी रूप से ब्लॉक कर दिया जाएगा. ब्लॉक होने के बाद उन्हें एक निर्धारित समय तक चैट करने की सुविधा से दूर रखा जाएगा. हालांकि, मौजूदा चैट और ग्रुप्स में मैसेज को प्राप्त करना और सेंड करना जैसे काम किए जा सकेंगे जिससे जरूरी काम में बाधा न आए. ऐसे में यह हो सकता है कि जिस यूजर के साथ नीतियों का उल्लंघन किया गया हो उसके साथ यूजर कुछ समय तक चैटिंग न कर पाए. 

WhatsApp पर अगर कोई यूजर स्पैमिंग, बल्क मैसेजिंग और कंपनी की शर्तों का उल्लंघन करता हैं तो यूजर की चैटिंग सर्विस बंद की जा सकती है. इस WhatsApp Account Restriction फीचर का उद्देश्य लोगों से नीतियों का पालन कराना है. बता दें कि इस फीचर के तहत परमानेंट और टैम्प्रेरी बैन के बीच एक ऑप्शन चुना जा सकेगा जिससे यूजर को उसका व्यवहार सुधारने का मौका दिया जाएगा. यह फीचर कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है. 

हाल ही में WhatsApp ने एक नया अपडेट जारी किया है जिसके बाद ऐप का लुक और भी ज्यादा वाइब्रेंट लग रहा है. इसकी कलर स्कीम में बदलाव किया गया है. अब ब्लू की जगह WhatsApp में ग्रीन कलर दिखाई दे रहा है. कई लोग इस लुक को सरहा रहे हैं तो कई लोग इसकी निंदा करते नजर आ रहे हैं.