menu-icon
India Daily
share--v1

JioCinema, Netflix या Amazon Prime? किस कंपनी के प्लान ने उड़ाया गर्दा, यहां जानें

Cheapest OTT Plans: JioCinema, Netflix और Amazon Prime में से किस कंपनी का प्लान सबसे किफायती है, ये हम आपको यहां बता रहे हैं. चलिए जानते हैं विस्तार से. 

auth-image
India Daily Live
Cheapest OTT Plans

Cheapest OTT Plans: केबल का जमाना चला गया है और OTT प्लेटफॉर्म ट्रेंड में आ गए हैं. JioCinema ने भारत में अपनी प्रीमियम मेंबरशिप को ऐसी कीमत पर पेश किया है कि लोग चौंक गए हैं. 29 रुपये की शुरुआती कीमत वाले ये प्लान्स हर किसी के लिए सेंटर ऑफ अट्रैक्शन हैं. माार्केट में JioCinema के अलावा Netflix और Amazon Prime भी हैं जो सस्ते प्लान्स देते हैं. यहां हम आपको JioCinema, Netflix और Amazon Prime के किफायती प्लान्स के बारे में बता रहे हैं. 

JioCinema सब्सक्रिप्शन प्लान: JioCinema के लिए दो नए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए हैं. इनकी कीमत 29 रुपये और 89 रुपये है. यह प्लान्स अलग-अलग यूजर्स की अलग-अलग जरूरतों को देखते हुए पेश किए गए हैं. यह JioCinema के प्रीमियम प्लान्स हैं जो प्रतिमाह की वैधता के साथ आते हैं. इनमें यूजर को 4K कंटेंट, एड-फ्री कंटेंट, ऑफलाइन देखने का ऑप्शन, स्पेशल सीरीज, मूवीज, हॉलीवुड मूवीज, किड्स शोज आदि का मजा ले सकते हैं. 

इन प्लान्स के साथ खासतौर से, एड-फ्री स्पोर्ट्स और लाइव चैनल्स देखने का मौका मिलेगा. इन प्लान्स में एक समय पर 4 डिवाइस तक में कंटेंट देखने मौका मिलेगा. यह फोन ऐप, वेब ब्राउजर और टीवी समेत सभी डिवाइसेज के साथ कंपेटिबल रहेगा. कंपनी ने दो प्लान पेश किए हैं जिसमें से एक 29 रुपये का और दूसरा 89 रुपये है. दोनों में से आपके लिए कौन-सा प्लान सही और किफायती रहेगा, चलिए जानते हैं. 

आपके लिए कौन सा सही प्लान है:
अगर आप अपने लिए JioCinema सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना चाह रहे हैं, तो 29 रुपये का मासिक प्लान आपके लिए सही रहेगा. हालांकि, अगर आप इस प्लान्स को सस्ते में अपने फैमिली मेंबर्स के साथ शेयर करना चाहते हैं तो 89 रुपये वाला प्लान बेस्ट रहेगा. 

Netflix सब्सक्रिप्शन प्लान: 
कंपनी का सबसे सस्ता प्लान 149 रुपये का है जो केवल मोबाइल प्लान है. इसमें आपको एड-फ्री कंटेंट मिलेगा और 480p क्वालिटी मिलेगी. इसमें एक समय पर एक ही स्क्रीन देखी जा सकेगी. 199 रुपये का भी प्लान है जिसमें टीवी, स्मार्टफोन और टैबलेट, तीनों पर कंटेंट देखा जा सकेगा. इसमें एक ही स्क्रीन सपोर्ट दिया गया है. 

Amazon Prime सब्सक्रिप्शन प्लान: 
पहले 179 रुपये में मिलने वाला प्लान अब 299 रुपये का हो गया है. इसमें एक दिन की फ्री डिलीवरी, दो दिन की डिलीवरी, स्केड्यूल्ड डिलीवरी, सेम डे डिलीवरी, स्पेशल ऑफर्स और सेल का पहले एक्सेस, सब बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं. 

कौन-सा प्लान है बेहतर:
JioCinema, Netflix और Amazon Prime के किफायती प्लान्स देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि JioCinema बाजी मारते नजर आ रहा है. क्योंकि इससे किफायती प्लान और किसी कंपनी के पास नहीं हैं. जियो एड-फ्री कंटेंट, ऑफलाइन देखने का ऑप्शन, स्पेशल सीरीज, मूवीज, हॉलीवुड मूवीज आदि का बेनिफिट देता है.