menu-icon
India Daily
share--v1

गूगल CEO सुंदर पिचाई का दिखा रौद्र रूप, बोले- 'ये Office है, यहां Politics...'

Google CEO Sundar Pichai: गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को एक इंटरनल लेटर भेजा है. इसमें उन्होंने गूगल के वर्क कल्चर की बात करते हुए राजनीति न करने की सलाह दी है.

auth-image
India Daily Live

Google CEO Sundar Pichai: कर्मचारियों को भेजे गए एक मेमो लेटर में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का रौद्र रूप देखा गया है. उन्होंने लेटर में कहा कि ऑफिस, राजनीति करने वाली जगह नहीं है. यह एक बिजनेस है. कर्मचारियों को अपने को-वर्कर को अनसेफ फील नहीं कराना चाहिए. गूगल को एक प्रोफेशनल प्लेटफार्म की तरह देखें. सुंदर पिचाई का यह मेमो तब आया है जब 28 कर्मचारियों इजरायल के प्रोजेक्ट निंबस का कॉन्ट्रैक्ट लेने से विरोध करने पर निकाल दिया गया.

गूगल के 28 कर्चारियों को निकाले जाने के बाद ग्लोबल सिक्योरिटी हेड क्रिस रैको ने कर्मचारियों को इस तरह के व्यवहार करने को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे बिहेवियर को टॉयलेट नहीं किया जाएगा.

कर्मचारियों को CEO का लेटर 

18 अप्रैल की एक ब्लॉग पोस्ट में गूगल ने कहा कि सीईओ सुंदर पिचई ने कंपनी को गति देने के लिए कुछ स्ट्रक्चरल चेंज किए हैं. ब्लॉग पोस्ट के साथ कर्मचारियों को सीईओ का नोट शेयर किया गया है. जिसमें बताया गया है कि कंपनी में किस तरह से क्या बदलाव होने हैं और चीजें कैसे आगे बढ़ेगी.

मेमो के अंत में गूगल सीईओ ने कर्मचारियों के लिए लिखा था कि किस तरह से वर्कप्लेस राजनीति पर चर्चा करने की जगह नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि कंपनी इस समय इंपॉर्टेंट स्टेज पर है. ऐसे में डिस्ट्रैक्शन के लिए कोई जगह नहीं है.

कल्चर को बनाए रखना जरूरी  

सुंदर पिचई ने लिखा कि हमें और भी फोकस के साथ, एक दूसरे का सहयोग करके, एक दूसरे से बात करके  काम करने की जरूरत है. हमारे यहां वाइब्रेंट कल्चर है. लोग खुलकर बात करते हैं, जो हमे एक अच्छा प्रोडक्ट बनाने में मदद करता है. हमारे आइडिया एक्शन में बदल जाते हैं. यह हमें बनाए रखना है. 

Also Read