menu-icon
India Daily
share--v1

क्या है AIRCHAT जो यंगस्टर्स के बीच मचा रहा है धमाल, सोशल मीडिया पर बनी नई सनसनी

Tech News: सोशल मीडिया की दुनिया में एक नई ऐप ने दस्तक दी है. इसकी मदद से वॉयस नोट की मदद से यूजर पोस्ट कर सकेंगे जो ऑटोमेटिक तरीके से ट्रांसक्राइब हो जाएगी.

auth-image
India Daily Live
Airchat

Airchat News:  तकनीकी दुनिया में हर दिन नए बदलाव होते रहते हैं. इस दौरान सोशल मीडिया यूजर्स के लिए एक नया ऐप मार्केट में आया है. इस ऐप के जरिए यूजर्स सिर्फ बोलकर ही अपनी पोस्ट कर सकेंगे. इस एप के आने बाद लोग इसे पूर्व के ट्विटर और क्लबहाउस का मिश्रित रूप बता रहे हैं. यूजर्स इस ऐप  की मदद से टाइपिंग की जगह बोलकर अपनी पोस्ट कर सकेंगे. यूजर्स को जो भी पोस्ट करना है उन्हें उसे अपने स्मार्टफोन के माइक्रोफोन में बोलना है ऐप आटोमेटिक तरीके से उनकी बोली को ट्रांसक्राइब करके आपकी व्वाइस और टेक्स्ट के साथ आपकी फीड पर दिखने लगेगा. एयरचैट की स्थापना एंजेललिस्ट के फाउंडर नवल रविकांत और टिंडर के को फाउंडर ब्रायन नोर्गार्ड ने की थी और पिछले कुछ दिनों में यह सोशल मीडिया की दुनिया में एक सनसनी बन गया है. 

कैसे करेगा काम? 

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस ऐप में यूजर्स द्वारा बोले गए वॉयस को ट्रांसक्राइब करने के बाद एयरचैट एक फीड बना देगा जो टेक्स्ट और ऑडियो फॉर्मेट दोनों में होगा. इस पर पोस्ट करने के लिए यूजर्स को ऐप के माइक्रोफोन पर टैप करना होगा और बोलना होगा. यह ऑटोमेटिक तरीके से आपके वॉयस नोट को टेक्स्ट फॉर्म में ट्रांसक्राइब कर देगा. यह यूजर्स को उस पोस्ट को ओरिजिनल वॉयस में सुनने या टेक्स्ट को पढ़ने का मौका देगा.

एक्स की तरह ही इस ऐप पर भी पोस्ट को लाइक करने का ऑप्शन मिलेगा. यूजर्स जिन लोगों को फॉलो करेंगे उन्हें उनके पोस्ट दिखाई देंगे. इस ऐप में किसी पोस्ट का जवाब देने के लिए ऑडियो, वीडियो, और टेक्स्ट का भी ऑप्शन होगा. 

इस ऐप का इस्तेमाल अभी इनवाइट के जरिए ही हो सकता है. यदि कोई इस ऐप का यूज करना चाहता है तो वह आपको इसमें शामिल कर सकता है. हालांकि इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके खुद का नेटवर्क भी तैयार किया जा सकता है.