menu-icon
India Daily
share--v1

UP News: बेड के पास चार्ज करते हैं मोबाइल तो हो जाएं सावधान, मेरठ में हो गई 4 बच्चों की मौत

UP News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मोबाइल चार्जर फटने से एक दुखद हादसा हो गया. हादसे में चार मासूम बच्चों की मौत हो गई है. पुलिस ने इस बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया है.

auth-image
India Daily Live
UP News, Meerut News, Crime News

UP News: अगर आप मोबाइल को अपने बिस्तर के पास मोबाइल को चार्जर में लगाकर रखते हैं तो सावधान हो जाएं. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक ऐसा हादसा हुआ है, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. एक घर में मोबाइल चार्जर ब्लास्ट होने के बाद घर में आग लग गई. हादसे में चार मासूम बच्चों की मौत हो गई है, जबकि पति और पत्नी गंभीर रूप से घायल हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ये घटना मेरठ के पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की जनता कॉलोनी की है. यहां जॉनी अपनी पत्नी बबीता और चार बच्चों के साथ रहता था. शनिवार देर रात सभी लोग घर पर थे. बबीता घर में खाना बना रही थी. बेटी सारिका (10), निहारिका (8), बेटा गोलू (6) और कालू (5) कमरे में बैठे थे. वहीं पास में एक बोर्ड में मोबाइल चार्जिंग में लगा हुआ था. तभी अचानक से चार्जर ब्लास्ट हुआ. चार्जर की चिंगारी बिस्तर पर गिरी और आग लग गई. 

कुछ ही देर में आग की लपटों में घिर गया घर

देखते ही देखते पूरे घर में आग फैल गई. चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों पहुंचे. उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया. किसी तरह से लोगों ने चारों बच्चों और पति-पत्नी को बाहर निकाला. सभी को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. जहां चारों बच्चों की मौत हो गई. गंभीर रूप से झुलसे पति-पत्नी का इलाज चल रहा है. 

एक दूसरे को बचाने में गई सभी की जान

सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. मामले को लेकर एसएसपी रोहित सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण घर में आ लगी थी. आग लगने के बाद परिवार के लोगों में दहशत फैल गई. एसएसपी ने कहा कि एक दूसरे को बचाने के चक्कर में सभी लोग बुरी तरह से झुलस गए. परिवार मूल रूप से मुजफ्फरनगर का रहने वाला था. मामले की गहनता के साथ जांच कराई जा रही है. 

जानकारों का कहना है कि मोबाइल चार्जिंग का पॉइंट बिस्तर या फिर ऐसी से दूर रखें, जहां आग के फैलने का खतरा कम हो. यदि किसी कारण से आग लग भी जाए तो सबसे पहले किसी सुरक्षित की ओर भागें. बच्चों को इससे काफी दूर रखें