menu-icon
India Daily
share--v1

'मम्मी-पापा से मेरी शिकायत करती थी, मुझे डांट पड़ती थी...', भाई ने 8 साल की बहन को ही मार डाला

Crime News: यूपी के बागपत में एक भाई ने अपनी ही छोटी सी बहन का गला घोंटकर उसकी जान ले ली. अब उस युवक ने अपनी बहन के बारे में कुछ ऐसा बताया है जो हर किसी को हैरान कर रहा है.

auth-image
India Daily Live
 Murder
Courtesy: Social Media

कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जिन्हें सुनकर इंसान बहुत कुछ सोचने पर मजबूर हो जाता है. कुछ ऐसा ही हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से सामने आ रहा है. जहां एक भाई ने अपनी ही सगी बहन की गला घोंटकर हत्या कर दी. साथ ही उसके शव को घर से थोड़ी दूर ले जाकर फेंक दिया. थोड़ी छानबीन के बाद इस भाई ने जो वजह बताई उसने हर किसी को हैरान कर दिया है.

सूचना के मुताबिक, भाई की शैतानियों को बहन अक्सर मां-बाप से बता दिया करती थी, जिससे भाई को डांट पड़ती थी. इसी खुन्नस में उसने मासूम बहन को मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी भाई को पकड़ लिया है. हत्याकांड का खुलासा करने में पुलिस को सीसीटीवी से मदद मिली. आरोपी भाई की उम्र मात्र 14 वर्ष बताई जा रही है. वहीं, मृतक बहन की उम्र 8 वर्ष बताई जा रही है.

आरोपी भाई ने पुलिस से क्या बताया?

पहले तो भाई अपना मुंह ही नही खोल रहा था. जब पुलिस सख्ती से पेश आई तब उसने सारी बातें पुलिस के सामने बताना शुरू किया. पूछताछ में आरोपी भाई ने बताया कि उसकी छोटी बहन आए दिन उसकी झूठी शिकायत करती रहती थी. जिसके चलते उसे मां-बाप से डांट खानी पड़ती थी. कभी-कभी मार भी खानी पड़ती थी. इसी से नाराज होकर उसने बहन की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को सुनसान गली में छोड़कर घर आ गया. 

क्या है पूरा मामला?

परिजन ने बताया कि मृतका अपने भाई के साथ पढ़ने के लिए गई थी लेकिन उसके बाद से ही वह घर नहीं पहुंची. परिजन के काफी खोजबीन के बाद पता चला कि शव गांव में एक मकान के पीछे पड़ा हुआ था. जिसे देखकर परिजन स्तब्ध रह गए. बाद मे पुलिस को खबर दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. 8 साल की मासूम का कातिल कोई और नहीं बल्कि उसका ही बड़ा भाई निकला.

14 साल के नाबालिग भाई ने पूछताछ में बताया कि वह अपनी बहन को घर से अपने साथ ले गया और संकरी गली में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. घटना के बाद वह घर पर अकेला पहुंचा. पुलिस ने जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरी घटना का पर्दाफाश कर दिया. इसमें सीसीटीवी ने अहम भूमिका निभाई क्योंकि, अंतिम बार भाई-बहन साथ देखे गए थे.