menu-icon
India Daily
share--v1

नींद ने उड़ाया इस महिला का चैन, सोते-सोते चढ़ा लाखों का कर्ज, जानिए क्या है पुरा मामला

Woman Shops In Her Sleep: एक दुर्लभ बीमारी के वजह से कारण इंग्लैंड में एक महिला को सोते समय खरीदारी पर 3,000 पाउंड (3.2 लाख रुपये) से ज्यादा पैसे खर्च कर दिए. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, 42 साल की केली नाइप्स ने कबूल किया कि वह पैरासोमनिया नामक एक दुर्लभ नींद की बीमारी के कारण अपनी नींद में शॉपिंग करती हैं.

auth-image
India Daily Live
Kelly Knipes Rare Disease
Courtesy: Freepik

Kelly Knipes Rare Disease: आपने कई फिल्मों में देखा होगा कि कोई नींद उठकर चलते-चलते कहीं और पहुंच गया है. जिसे देखकर आपको बहुत मजा आता. लेकिन सोचिए अगर कोई नींद में ऑनलाइन शॉपिंग करता हो. दरअसल, इंग्लैंड की एक महिला ने सोते समय शॉपिंग करते हुए 3.2 लाख रुपये पैसे खर्च कर दिए.

एक दुर्लभ बीमारी के वजह से कारण इंग्लैंड में एक महिला को सोते समय खरीदारी पर 3,000 पाउंड (3.2 लाख रुपये) से ज्यादा पैसे खर्च कर दिए. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, 42 साल की केली नाइप्स ने कबूल किया कि वह पैरासोमनिया नामक एक दुर्लभ नींद की बीमारी के कारण अपनी नींद में शॉपिंग करती हैं. केली नाइप्स ने एक इंटरव्यू में बताया कि,  ''यह सोचकर बिस्तर पर जाना वास्तव में परेशान करने वाला है, मुझे नहीं पता कि रात में क्या होने वाला है.''

नींद में खरीदी ये चीजें

नींद में देर रात तक खरीदारी करने के कारण, केली नाइप्स ने नेट, पोल और बैकबोर्ड सहित एक पूर्ण आकार के प्लास्टिक बास्केटबॉल कोर्ट जैसी वस्तुएं खरीद ली हैं. उसने पेंट के डिब्बे, किताबें, नमक और काली मिर्च के बर्तन, बच्चों के खेलने का घर, फ्रिज, टेबल और सैकड़ों हरीबो कैंडीज का भी ऑर्डर दिया है. जिसमें से वह खाने का सामान वापस नहीं कर सकी और अपने बच्चों की जिद्द के वजह से उसे पेंट के डिब्बे रखने पड़े

स्कैमर्स को दी फाइनेंशियल जानकारी

केली नाइप्स ने बताया, "जब मैं ऑनलाइन चीजें खरीदती थी तो मुझे वास्तव में कभी भी क्रेडिट कार्ड के डिटेल्स डालने नहीं पड़ते थे. क्योंकि उनके फोन पहले से ही सब कुछ सेव रहता था. जिसकी वजह से कर्ज बढ़ रहा था." इस मामलें को लेकर दिक्कतें तब बढ़ी जब केली नाइप्स ने स्कैमर्स को अपनी पर्सनल फाइनेंशियल जानकारी शेयर की. जिसकी वजह से स्कैमर्स ने उनके बैंक खाते से 317 डॉलर निकाल लिए थे. केली नाइप्स का मानना है कि उनकी पर्सनल जानकारी स्कैमर्स द्वारा बेची गई थी क्योंकि उनके खाते से पैसे निकालने का प्रयास किया गया था. फिलहाल बैंक ने सभी ट्रांजेक्शन ब्लॉक कर दिए हैं. लेकिन इस बीमारी के वजह से कई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

क्या होती है पैरासोमनिया बीमारी?

दरअसल, पैरासोमनिया का सामना कर रही हैं. इस दुर्लभ बीमारी में नींद के दौरान लोग अलग-अलग तरह की हरकतें करते हैं. पैरासोमनिया खाते, चलते या फिर बात करते हुए ऐसी चीजें करते हुए नजर आते हैं जिससे किसी को पता नहीं चलेगा की वे नींद में हैं. इसके अलावा उन्हें भी खुद नहीं पता होता है.