menu-icon
India Daily
share--v1

WPL के इतिहास में दीप्ति का धमाका, हैट्रिक के साथ बनाया ये वर्ल्ड रिकार्ड

WPL 2024, Deepti Sharma: विमेंस प्रीमियर लीग 2024 में यूपी की बल्लेबाज दीप्ति शर्मा ने कमाल कर दिखाया है. उन्होंने फिफ्टी जमाकर हैट्रिक ली और वर्ल्ड रिकार्ड अपने नाम कर लिया.

auth-image
India Daily Live
 Deepti Sharma

WPL 2024, Deepti Sharma: भारत में इन दिनों महिला प्रीमियर लीग 2024 का रोमांच चल रहा है. इस लीग के 15वें मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक अंदाज में 1 रन से मात दी. यह मुकाबला दीप्ति शर्मा के लिए यादगार बन गया. उन्होंने हैट्रिक ली और 50 रन बनाकर इतिहास रच दिया. वे एक ही मैच में फिफ्टी जमाकर हैट्रिक लेने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. साथ ही WPL में हैट्रिक लेने वाली पहली बॉलर बनी हैं.

दरअसल, लीग के 15वें मैच में यूपी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. टीम ने अपना पहला विकेट महज 10 रनों पर खो दिया था. इसके बाद तीसरे नंबर पर दीप्ति शर्मा बैटिंग करने उतरी थीं. वो एक छोर पर आखिर तक टिकी रहीं. उन्होंने 48 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रनों की पारी खेली. इसके बाद टीम के लिए हैट्रिक को मिलाकर 4 विकेट निकाले और जीत की हीरो बनीं. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया. 

दीप्ति शर्मा ने दिल्ली की कप्तान मैग लैनिंग को 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट किया. इसके बाद वो 19वां ओवर लेकर आईं और शुरूआती 2 गेंदों पर 2 विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की. उन्होंने सदरलैंड और अंरुधति रेड्डी को आउट किया. दीप्ति 50 रन बनाकर हैट्रिक लेने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटर बन गई हैं. यह एक वर्ल्ड रिकार्ड है, जो दीप्ति ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया है. 

मैच का हाल 

यूपी वॉरियर्स ने 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए थे. जिसके जबाव में दिल्ली ने 10 विकेट लेकर 137 रन बना पाई और 1 रन से मैच हार गई.