menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024: 'हमने भी थोड़ी बहुत क्रिकेट खेली है', इस बात पर भिड़े कोहली-गावस्कर, मचा गया बवाल

T20 World Cup 2024: स्ट्राइक रेट को लेकर विराट कोहली और सुनील गावस्कर के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. अब इस विवाद पर दोनों खुलकर बोल रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Sunil Gavaskar

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बीच 'Word War' शुरू हो गया है. हाल में विराट कोहली ने एक बयान दिया था कि जो लोग स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठा रहे हैं, इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता और वो बाहर की चीजों पर ध्यान नहीं देते. अब गावस्कर ने इस बयान को लेकर कोहली की क्लास लगाई है.

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 में विराट कोहली को जगह मिल गई है. टी20 फॉर्मेट में उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठ रहे हैं. दिग्गजों का मानना है कि मॉर्डन डे क्रिकेट के हिसाब से कोहली धीमा खेलते हैं. इस मुद्दे पर कोहली ने आलोचकों को लताड़ा था.

विराट कोहली ने क्या कहा था?

विराट कोहली ने कहा था 'सभी लोग जो स्ट्राइक रेट के बारे में बात करते हैं कि मैं स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेल रहा हूं, उनको मैं बता दूं कि मेरे लिए मैच जीतना ज्यादा अहम है. आपने इसे लगातार किया है, आपने अपनी टीमों के लिए गेम जीते हैं, मुझे पूरा यकीन नहीं है कि अगर आप खुद उस स्थिति में नहीं हैं, तो बॉक्स में बैठकर गेम के बारे में बात करें.' कोहली ने इस बयान के जरिए आलोचकों और कॉमेंटेटर्स पर तंज कसा था.



क्या बोले सुनील गावस्कर

विराट कोहली का फर्क नहीं पड़ने वाले बयान पर सुनील गावस्कर ने पलटवार किया. उन्होंने कहा 'विराट कोहली कहते हैं कि उन्हें बाहर के लोगों के बयान से फर्क नहीं पड़ता है तो फिर वो इसका जवाब क्यों देते हैं, हम सबने ज्यादा तो नहीं लेकिन थोड़ी बहुत क्रिकेट खेली है और हमारा कोई एजेंडा नहीं है. हम वही बात करते हैं जो देखते हैं.

कोहली कमेंटेटर के नॉलेज पर सवाल उठा रहे हैं

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि 'हमारी कोई अपनी पसंद-नापसंद नहीं है, अगर पसंद-नापसंद होती भी है तो हम वास्तव में वही बोलते हैं जो हो रहा है. वो (कोहली) सभी कमेंटेटर के नॉलेज पर सवाल उठा रहे हैं.

टी20 में 138.16 का स्ट्राइक रेट

अगर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के आंकड़ों की बात करें तो वो 117 मैचों में 4037 रन बना चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट 138.16 का है. आईपीएल 2024 में कोहली के बल्ले से 11 मैचों में 542 रन निकले हैं. जिसमें 4 फिफ्टी और 1 शतक शामिल है. कोहली ने इस सीजन 148.09 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की है.