menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: ना RR, ना LSG, इस बार KKR बनेगी चैंपियन! बन रहे ये 3 गजब संयोग

IPL 2024: 2 बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन अलग ही रंग में है. तीन संयोग बता रहे हैं कि यह टीम चैंपियन बनेगी.

auth-image
Bhoopendra Rai
IPL 2024, Kolkata Knight Riders, KKR

IPL 2024: आईपीएल 2024 का चैंपियन कौन बनेगा? इस सवाल का जवाब 26 मई को मिलेगा, क्योंकि इस दिन इस सीजन का फाइनल मुकाबला होना है. लेकिन इससे पहले ऐसे तीन संयोग बने हैं, जो केकेआर का चैंपियन बनना तय बता रहे हैं. वैसे तो इस सीजन संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने 10 में से 8 मैच जीतकर भौकाल काट रखा है, वो खिताब की प्रबल दावेदार टीम बताई जा रही है, लेकिन तीन संयोग के अनुसार, इस सीजन श्रेयस अय्यर की टीम यानी केकेआर खिताब जीतेगी.

सबसे पहले जान लेते हैं कि इस सीजन में केकेआर ने क्या किया. केकेआर इस सीजन गजब के फॉर्म में है. टीम मने अपने शुरुआती 10 में से 7 मैच जीते हैं. वो 14 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में नंबर एक पर काबिज है. प्लेऑफ में उसका जाना लगभग तय माना जा रहा है. खास बात ये है कि इस सीजन केकेआर के लिए लगभग सभी खिलाड़ी योगदान दे रहे हैं.



केकेआर ने साल 2012 में अपना पहला खिताब जीता था. अब 12 साल बाद कुछ ऐसे ही संयोग बन रहे हैं, जैसे उस सीजन बने थे.

पहला संयोग- साल 2012 में जब केकेआर ने खिताब जीता था तो फाइनल मैच चेपॉक में हुआ था. इस बार भी खिताबी जंग इसी मैदान पर होना है. यह संजोग केकेआर के पक्ष में है.

दूसरा संयोग- केकेआर ने साल 2012 में मुंबई इंडियंस को पहली दफा उनके घर यानी वानखेड़े स्टेडियम में हराया था. इस बार भी केकेआर ने एमआई को उन्हीं के घर में 24 रनों से शिकस्त दी.



तीसरा संयोग- साल 2012 में जब कोलकाता की टीम चैंपियन बनी थी तो उससे एक सीजन पहले यानी 2011 में चेन्नई ने खिताब जीता था, अब यही संजोग बन रहा है, क्योंकि पिछला यानी साल 2023 का खिताब CSK ने जीता था, इस लिहाज से बारी अब केकेआर की है.