share--v1

'उन्हें कप्तान बनाना चाहिए था...', संजू सैमसन को टीम से बाहर करने पर शशि थरूर ने चयनकर्ताओं को लताड़ा

IND vs AUS: केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को नजरअंदाज करने के लिए चयनकर्ताओं पर सवाल उठाया है.

auth-image
Antriksh Singh

केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन का समर्थन किया है, जिन्हें चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दरकिनार कर दिया था. थरूर ने विकेटकीपर-बल्लेबाज को नजरअंदाज करने के लिए चयनकर्ताओं पर सवाल उठाया है.

सिर्फ टीम में शामिल नहीं, कप्तान भी बनाओ

उनका मानना है कि सैमसन को न केवल टीम में शामिल किया जाना चाहिए बल्कि सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व भी करना चाहिए. इसका कारण यह है कि संजू ने केरल और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम की कमान भी संभाली है.

थरूर ने युजवेंद्र चहल को बाहर करने पर भी आश्चर्य व्यक्त किया. सैमसन और चहल दोनों भारत के 2023 विश्व कप टीम में शामिल नहीं थे. इन दोनों ही खिलाड़ियों की फॉर्म, प्रतिष्ठा और उम्र इतनी खराब नहीं है जैसा मैसेज चयनकर्तायों ने देने की कोशिश की है.

सूर्यकुमार खराब फॉर्म के बावजूद टीम में शामिल

जबकि, सूर्यकुमार यादव को उनके खराब वनडे प्रदर्शन के बावजूद चुना गया था. हाल ही में संपन्न 2023 विश्व कप के दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात पारियों में 17.66 की औसत से 106 रन बनाए थे.

यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में भी नाकाम रहे, उन्होंने 28 गेंदों पर 18 रन बनाए. वह वर्तमान में वनडे में 25.77 की औसत से 35 पारियों में 389 रन बनाते हैं. हालांकि, यादव ने 2023 में एक शतक और तीन अर्धशतक सहित 10 टी20 पारियों में 54.33 की औसत से 433 रन बनाए हैं.

Read More- World Cup Final की हार का दर्द: बंगाल और ओडिशा में दो फैंस ने ले ली अपनी जान

 

हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में तीन पारियों में सिर्फ 32 रन बना पाए थे.

भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (wk), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

नोट: श्रेयस अय्यर रायपुर और बेंगलुरु में अंतिम मैच के लिए उप-कप्तान के रूप में टीम में शामिल होंगे.

IND बनाम AUS T20I सीरीज

23 नवंबर: पहला मैच, डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापट्टनम में

26 नवंबर: दूसरा मैच, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम में

28 नवंबर: तीसरा मैच, बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में

1 दिसंबर: चौथा मैच, शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, रायपुर में

3 दिसंबर: पांचवां मैच, एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में

First Published : 21 November 2023, 11:32 PM IST