menu-icon
India Daily
share--v1

T20 WC 2024: सबसे पहले न्यूज़ीलैंड टीम का ऐलान, सबका चहेता बना कप्तान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 1 जून से खेले जाने वाले वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी वाले खेल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

auth-image
India Daily Live
new zeeland

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 1 जून से खेले जाने वाले वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी वाले खेल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ऐलान कर दिया है. इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें अपना दम दिखाएंगी, जिसमें कीवी टीम ने सबसे पहले अपनी टीम की घोषणा की है. खिलाड़ी केन विलियमसन की मेजबानी वाली टीम कीवी ने इस बार रचिन रविंद्र को भी जगह दी गई है. रचिन रविंद्र वहीं है जिन्होंने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने बल्ले से काफी रन चटकाए थे.

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम खेल को जीतने की पूरी कोशिश करेगी और साथ ही इस अभियान का आगाज 7 जून से करेगी. अफगानिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम गुयाना के मैदान पर मुकाबला करेगी.

न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की टीम की बात करें तो केन विलियमसन जो कि टीम की मेजबानी करेंगे. इसके अलावा, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमेन,  फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, डीवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, टिम साउदी हैं. इसके अलावा ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी बेन सियर्स हैं.

आपको बता दें कि 1 जून को होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. ऐसा पहली बार है जब इतना बड़ा इवेंट अमेरिका में हो रहा है. न्यूजीलैंड की टीम के लिए ये टी-20 वर्ल्ड कप काफी मायने रखता है क्योंकि ये टीम अभी तक एक भी  टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. ऐसे में इस बार का खेल इनके लिए काफी मायने रखता है. टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर हैं जो सामने वाली टीम के लिए अपने बल्ले से मुश्किल पैदा कर सकते हैं.