menu-icon
India Daily
share--v1

मुस्लिम होकर भी इरफान करते थे ये काम, पिता बुलाते थे 'ब्राह्मण'

इरफान खान एक ऐसे अभिनेता थे जिनको हर कोई काफी पसंद करता था. अभिनेता की आज पांचवी पुण्यतिथी है, ऐसे में हम आपको उनके बारे में एक दिलचस्प किस्सा बताते हैं.

auth-image
India Daily Live
irrfan khan

नई दिल्ली: बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जो भले ही आज इस दुनिया में न हो लेकिन उनकी कमी लोगों को आज भी खलती है. उनका योगदान इंडस्ट्री में काफी अच्छा रहा है. अपनी बेहतरीन एक्टिंग से उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर राज किया है. इस लिस्ट में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान का नाम भी आता है. इनकी आज पांचवीं पुण्यतिथि है. एक्टर का निधन 29 अप्रैल 2020 को हुआ था. अभिनेता कैंसर से जूझ रहे थे और इससे जंग लड़ते-लड़ते वह एक दिन अपनी जिंदगी ही हार गए.

इरफान खान एक ऐसे अभिनेता थे जिनको शायद ही कोई न पसंद करता हो, हर कोई इनका दीवाना था. शायद यही कारण हैं कि उनके जाने के 5 साल बाद भी लोग उनको भूल नहीं पाए हैं. आपको बता दें कि इरफान खान मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं लेकिन फिर भी लोग उनको ब्राह्मण कहते थे. आइए जानते हैं कि ऐसा क्यों?

इरफान को पिता बुलाते थे ब्राह्मण

मुस्लिम फैमिली में जन्मे इरफान खान को नॉन वेज खाना नहीं पसंद था, वह पूरी तरह से वेजेटेरियन थे. उनके इसी हरकत के कारण लोग उन्हें ब्राह्मण कहते थे. एक इंटरव्यू में दिवंगत अभिनेता ने बताया था कि वह बचपन से ही शाकाहारी हैं और उन्हें नॉन वेज खाना नहीं पसंद है. इसी कारण उनके पिता उनको मजाक में ब्राह्मण कहते थे. इरफान के पिता ने कई बार कोशिश भी की और उन्हें शिकार पर ले गए लेकिन इरफान को जानवरों से काफई प्यार था.

इरफान ने इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में दी है इसलिए इन्हें हिट मशीन कहा जाता था. इन्होंने मकबूल’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘हासिल’, ‘तलवार’ , लंच बॉक्स, पिकू, बिल्लू बारबर, ब्लैकमेल जैसी फिल्मों में काम किया है.