menu-icon
India Daily
share--v1

महिलाओं की इंटीमेट तस्वीरें चुराने वाले भारतीय मूल के कर्मचारी को सिंगापुर में हो गई 11 साल की जेल, एयरफोर्स में करता था काम

Singapore News: सिंगापुर एयर फोर्स के एक कर्मचारी को महिलाओं की इंटीमेट फोटो चुराने के आरोप में 11 साल की जेल की सजा सुनाई गई है.

auth-image
India Daily Live
online phishing

Singapore News: भारतीय मूल के सिंगापुर एयर फोर्स कर्मचारी को महिलाओं की इंटीमेट तस्वीरें हासिल करने के लिए उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स की फिशिंग मामले में दोषी ठहराते हुए बुधवार को 11 साल की जेल की सजा सुनाई गई. 26 साल के ई ईश्वरण को कंप्यूटर मिस यूज एक्ट के तहत 10 आरोपों में दोषी पाया गया. इसके साथ ही 21 अन्य आरोपों पर सजा सुनाने के लिए अदालत ने विचार किया.

साल 2019 से 2021 के बीच ई ईश्वरण ने 22 पीड़ितों की सोशल मीडिया, क्लाउड सर्वर और ईमेल  की लॉगिन डिटेल हासिल करने के लिए फिशिंग लिंक भेजी थी. दोषी ने अधिकतर उन लोगों को टारगेट किया जिन्हें वो रियल लाइफ में जानता था या फिर जिनकी एडल्ट साइटों पर इंटीमेट इमेजेस अपोलड थी.

भेजता था फिशिंग लिंक

अदालत ने सभी पीड़ितों की पहचान सुरक्षित रखी. अभियोजन पक्ष के वकील ने बताया कि ईश्वरण मददगार के रूप में पीड़ितों को मैसेज के साथ फिशिंग लिंक भेजता था और उनसे कहता था कि उनकी इंटीमेट तस्वीरें ऑनलाइन पोस्ट कर दी गई हैं.

हासिल करता था सोशल मीडिया डिटेल

कुछ मामलों में वह पीड़ितों की सोशल मीडिया डिटेल का इस्तेमाल करके वेबसाइट के जरिए उनकी लॉगिन डिटेल जनरेट कर लेता था. इसके बाद वो पीड़ितों के सोशल मीडिया अकाउंट्स को एक्सेस करने की कोशिश करता था. एक बार लॉगिन हो जाने के बाद वह पीड़ितों की इंटीमेट तस्वीरें खोजने की कोशिश करता था.

एक मामले में तो ईश्वरण को पता था कि विक्टिम मॉडल है. वह छोटे कपड़ों में फोटोशूट कराती है. इसलिए दोषी उसकी इंटीमेट फोटो हासिल करना चाहता था. इसके लिए उसने एक से ज्यादा बार उसके सोशल मीडिया अकाउंट को एक्सेस किया. इतना ही नहीं वह लॉगिन करने के बाद सोशल मीडिया के जरिए उन्हें मैसेज करता था जिनसे उस लड़की का  रिलेशनशिप था. इसके बाद वह उनसे इंटीमेट फोटो मांगता था.

बेल मिलने के बाद फिर किया अपराध

ईश्वरण ने साल 2023 में भी अपना अपराध दोहराया जब वह बेल पर बाहर था. फिशिंग केस मामले में उसके ऊपर जांच चल रही थी फिर भी उसने पीड़ितों के इंस्टाग्राम  और स्नैपचैट के सोशल मीडिया अकाउंट्स को एक्सेस किया.