menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: अब हार्दिक के समर्थन में खुलकर आए वीरेंद्र सहवाग, रोहित के फैंस को चुभेगी ये हकीकत!

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या को वीरेंद्र सहवाग का समर्थ किया है. जानिए उन्होंने क्या कहा...

auth-image
India Daily Live
IPL 2024 Virender Sehwag Back Hardik Pandya As Mumbai Indians Captaincy

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस की हालत खराब है. टीम के लगातार तीन मैच हारने के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल खड़े हो रहे हैं. एक तरफ फैंस उन्हें ट्रोल कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि मुंबई इंडियंस दो गुटों में बंट चुकी है. क्रिकेट के कई दिग्गज दावा कर चुके हैं कि हार्दिक को अकेला छोड़ दिया गया है. इस बीच भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हार्दिक के समर्थन में बड़ा बयान दिया, जो रोहित शर्मा यानी हिटमैन के फैंस को चुभ सकता है. 

क्रिकबज से बातचीत में सहवाग ने कहा 'रोहित शर्मा की कप्तानी में भी यह टीम लगातार पांच मैच हार चुकी थी. उस सीजन एमआई ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. इसलिए फ्रेंचाइजी हार्दिक के साथ भी धैर्य रखेगी. अभी हार्दिक की हार का आंकड़ा 0-3 है. अगर यह आंकड़ा आगे बढ़ता है तो टीम प्रबंधन के धैर्य की परीक्षा ले सकता है.

कप्तान बदलने पर क्या बोले सहवाग?

कप्तान बदलने की चर्चा के बीच सहवाग ने साफ कर दिया कि उन्हें नहीं लगता मुंबई इंडियंस महज 3 मैचों के बाद हार्दिक को हटाएगी. हालांकि सहवाग ये भी मानते हैं कि बीच सीजन कप्तान बदलने का काम 2-3 फ्रेंचाइजी कर चुकी हैं. इनमें पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स शामिल है, जिसने जडेजा को बीच सीजन हटाया था, जिसके बाद एमएस धोनी ने कमान संभाली थी. मुझे नहीं लगता कि MI अभी कप्तानी बदलने के बारे में सोचेगा, क्योंकि आप अगर 3 मैचों के बाद कप्तान बदलते हैं तो इससे टीम को सही मैसेज नहीं जाएगा, हां, जब सीजन बीच में होगा तो करीब 7 मैचों के बाद के प्रदर्शन के आधार पर टीम फैसला ले सकती है. 

रोहित से छीनी कप्तानी

आईपीएल 2024 के आगाज से ठीक पहले मुंबई इंडिंयस ने गुजरात टाइंटस से हार्दिक को ट्रेड किया था. इसके बाद उन्हें कप्तान बना दिया. ये बात टीम को 5 ट्रॉफी दिलाने वाले रोहित शर्मा के फैंस को रास नहीं आई. तभी से वो हार्दिक की हूटिंग कर रहे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि रोहित शर्मा इस फैसले से नाराज हैं और अगले सीजन वे इस फ्रेंचाइजी को छोड़ सकते हैं.