menu-icon
India Daily
share--v1

वोट न करने वालों के लिए Paresh Rawal ने मांगी इतनी बड़ी सजा, विपक्ष के निशाने पर आ गई BJP

Paresh Rawal controversy: लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के मतदान के बीच बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल के बयान पर विवाद होने लगा है. उन्होंने वोट न करने वालों के लिए सजा का सुझाव दिया है.

auth-image
India Daily Live
Paresh Rawal Controversy
Courtesy: Paresh Rawal Controversy

Paresh Rawal controversy: महाराष्ट्र की 13 और मुंबई की 6 सीट भी शामिल रही. इसमें कई सेलिब्रिटी सुबह ही मतदान के लिए पहुंचे. इस दौरान किसी के आने के जाने के तरीके ने खबरें बनाई तो किसी के बयान सुर्खी में आ गए. इसमें शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल जिनके बयान पर विवाद होने लगा है. उन्होंने पहले वोट किया और उसके बाद वोट न करने वालों के लिए सजा के प्रावधान की बात की.

परेश रावल अपने बूथ पर पहुंचे थे. यहां वो वोट डालकर वापस आ रहे थे. इसी दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की और जो मतदान न करने वालों पर भड़क गए. इतना ही नहीं उन्होंने ऐसे-ऐसे सुझाव दे दिए जो वायरल हो रहे हैं. इसके साथ ही परेश रावल के सुझाव पर विवाद होने लगा है.

क्या कहा रावल ने ?

रावल ने कहा कि आप कहेंगे, सरकार यह नहीं करती, वह नहीं करती...अगर आप आज वोट नहीं करते हैं, तो आप जिम्मेदार होंगे, सरकार नहीं. उन्होंने नागरिकों से अपने नागरिक कर्तव्यों की जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा "जो लोग वोट नहीं करते हैं उनके लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए, जैसे कर में वृद्धि या कुछ अन्य दंड.

परेश ने आगे कहा- जो लोग वोट नहीं डालते उनके लिए कोई तो प्रावधान होना चाहिए या फिर उनका टैक्स बढ़ा दो. उन्हें कुछ ना कुछ सजा या रिएक्शन मिलना चाहिए. ऐसे लोगों को कतई छोड़ना नहीं चाहिए. कार्रवाई करके हम सभी तक यह संदेश पहुंचा सकते हैं कि वोट देना अधिकार ही नहीं जरूरी भी है.

'बुरे राजनेता बनाए जाते हैं'

कुछ दिनों पहले वोचिंग वाले दिन छुट्टी मनाने को लेकर रावन ने एक बयान दिया था.  उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा था "बुरे राजनेता पैदा नहीं होते, वो बनाए जाते हैं. वो बनाए जाते हैं उन लोगों के द्वारा जो वोटिंग वाले दिन पिकनिक पर निकल जाते हैं".

NCP ने किया टारगेट 

परेश रावल के वीडियो को रिट्वीट करते हुए गोवा के NCP नेता क्लाईड क्रास्टो ने बीजेपी पर ही सवाल उठा दिए हैं. उन्होंने लिखा 'सभी को मतदान करना चाहिए और निश्चित रूप से अपना लोकतांत्रिक कर्तव्य निभाना चाहिए, लेकिन परेशजी मतदान न करने वालों के खिलाफ कठोर कदम उठाने का सुझाव दे रहे हैं. कृपया उन नेताओं के लिए सज़ा का सुझाएं जिन पर भ्रष्टाचार का आरोप है लेकिन आपकी पार्टी में शामिल हो जाते हैं, तो वे उन्हें क्लीन चिट मिल जाती है.