menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: आखिर कहां हुई चूक? आखिरी बॉल पर मिली हार से सदमें में Sanju Samson, दिया ये जवाब

IPL 2024: संजू सैमसन ने इस मुकाबले में 38 बॉल पर 7 चौक और 2 छक्कों की मदद से 68 रनों की कप्तानी पारी खेली थी, इसके बाद भी टीम को शिकस्त मिली. हार के बाद वो सदमें दिखे. 

auth-image
India Daily Live
Sanju Samson

IPL 2024: आईपीएल 2024 का 24वां मुकाबला रोमांचक रहा, जिसमें गुजरात टाइटंस ने आखिरी बॉल पर चौका लगाकर राजस्थान रॉयल्स को मात दी. जयपुर में खेले गए इस मैच में संजू सैमसन की टीम जीता हुआ मैच हार गई. एक वक्त लग रहा था कि RR ने इस सीजन अपनी पांचवी जीत तय कर ली है, लेकिन राहुल तेवतिया और संजू सैमसन ने मिलकर बाजी पलट दी और राजस्थान के जबड़े से जीत छीनकर फैंस का दिल जीत लिया. इस हार से राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन काफी निराश दिखे. 

हार पर क्या बोले संजू सैमसन?

आखिर चूक कहां हुई? संजू सैमसन ने इस सवाल पर मैच के बाद कहा 'मुझे लगता है हम आखिरी बॉल पर यह मैच हारे हैं. गलती कहां हुई इस वक्त यह बोलना मुश्किल है. इस टूर्नामेंट में सबसे कठिन काम वो होता है जब कोई कप्तान गेम हार जाता है और उसे बताना होता है कि हमने गेम कहां हारा, जब भावनाएं उतरेंगी तो मैं स्पष्ट रूप से बता पाऊंगा.

यह विनिंग स्कोर था, गेंदबाजी से मदद नहीं मिली

संजू सैमसन ने आगे कहा 'गुजरात टाइटंस को जीत का श्रेय देना होगा. यही इस टूर्नामेंट की खूबसूरती है, इस हार से हमें सीखना होगा और आगे बढ़ना होगा. जब मैं बैटिंग कर रहा था तो मैंने सोचा कि 180 के आसपास का स्कोर लड़ने लायक होगा,  मुझे लगा कि 196 एक विजयी स्कोर था, ओस नहीं होने पर हमारी गेंदबाजी लाइनअप को यह करना चाहिए था.' 

मैच का हाल

राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 196 रन बनाए थे, जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 15.2 ओवरों में 133 रनों पर अपने 5 विकेट खो दिए थे. यहां 28 गेंदों पर 66 रनों की दरकार थी. यह मुकाबला रोमांचक हुआ. राशिद खान और राहुल तेवतिया क्रीज पर टिके रहे. दोनों ने मैच बना दिया. आखिरी ओवर में 15 रनों की दरकार थी. आखिरी एक गेंद पर 2 रन चाहिए थे, तभी राशिद खान ने बढ़िया चौका लगाकर हारा हुआ मैच जिता दिया.