menu-icon
India Daily
share--v1

जोस बटलर की पारी ने कोहली की सेंचुरी पर फेरा पानी, RCB ने लगाई हार की हैट्रिक

RCB Vs RR: आरसीबी और आरआर के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 19वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने बेंगलुरु को मात दी.

auth-image
India Daily Live
Virat Kohli and Jos Buttler

RCB Vs RR: पिंक सिटी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के 19वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के 2 बल्लेबाजों ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों के धागे खोल दिए. रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 6 विकेट से मात देकर लगातार चौथी जीत दर्ज की है.

वहीं, आरसीबी की टीम को लगातार तीसरे और पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली की शतकीय पारी की बदौलत आरसीबी ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 183 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था.

184 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 19.1 ओवर में 189 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरी ही गेंद में यशस्वी जायसवाल को रीस टॉपले ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. जायसवाल बिना खाते खोले ही चलते बने. वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन ने अपना जलवा दिखाया. उन्होंने जोस बटलर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी की. संजू 69 रनों के निजी स्कोर पर सिराज का शिकार हो गए. 

संजू आउट होकर चलते बने लेकिन जोस बटलर का बल्ला चलता ही रहा.उन्होंने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स को मैच जिताया. धाकड़ पारी खेलते हुए बटलर ने 4  छक्के और 9 चौकों की मदद से 100 रन बनाए. 

आरसीबी की ओर से रीस टॉपले ने 2 विकेट और यश दयाल और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट चटकाए. 

आरसीबी की ओर से विराट कोहली ने 113 रनों की पारी खेली. उनके अलावा डुप्लेसी ने  44 रनों की पारी खेली. इन दोनों पारियों की बदौलत आरसीबी 183 रन के आंकड़े तक पहुंच पाई.