menu-icon
India Daily
share--v1

IPL के अगले सीजन में इन खिलाड़ियों से छिन सकती है कप्तानी, एक नाम तो बेहद चौंकाने वाला 

IPL: आईपीएल 2024 कई खिलाड़ियों के लिए कप्तानी के तौर पर लास्ट सीजन साबित हो सकता है. इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन और उम्र को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Hardik

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPl) में कई खिलाड़ियों की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है. हो सकता है आपके कई चहेते खिलाड़ी आईपीएल के अगले सीजन में कप्तानी करते हुए न दिखाई दें. कहा जा रहा है आईपीएल 2024 में कई खिलाड़ी शायद आखिरी बार अपनी फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करते हुए दिख रहे हैं. यह सीजन इन प्लेयर्स के लिए यह करो या मरो की स्थिति के जैसा है जो उनके लिए आने वाले सालों में उनकी टीम नेतृत्व की भूमिका पर सवाल खड़े करता है. आइए जानते हैं ऐसे ही उन प्लेयर्स के बारे में जिनकी कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है. 

शिखर धवन

भारतीय टीम के गब्बर और धाकड़ ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. धवन इस समय किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में पंजाब का विनिंग रेशियो 38.46  बेहद खराब है. धवन की कप्तानी में पंजाब की टीम कभी प्लेऑफ्स तक भी नहीं पहुंच सकी है. इन आंकड़ो को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उनको लेकर कड़ा फैसला ले सकता है हो सकता है उन्हें अपनी भी कप्तानी गंवानी पड़ जाए.

फाफ डू प्लेसिस

रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने अपनी टीम में खूब बदलाव किए. खिलाड़ी बदले, कप्तान बदले लेकिन वे अपनी किस्मत न बदल पाए. टीम मैनेजमेंट ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस की टीम की कमान सौंपी कि शायद अब आरसीबी को आपीएल का टाइटल मिल जाए. लेकिन फाफ भी अपनी कप्तानी में RCB को चैंपियन न बना सके. इस साल उनके पास आरसीबी की किस्मत बदलने का शानदार मौका है क्योंकि कहा जा रहा है यह उनका लास्ट आईपीएल सीजन है. 

हार्दिक पांड्या 

हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2024 नीलामी से पहले गुजरात टाइटन्स से ट्रेड किया गया था.  2024 में एमआई की कप्तानी के लिए उन्होंने रोहित को रिप्लेस किया जो उनके फैंस को पसंद नहीं आया. पांड्या की कप्तानी में MI का इस सीजन में प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम मैनेजमेंट उनकी कप्तानी पर दोबारा विचार कर सकता है. 

पैट कमिंस 

SRH ने पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये की भारी रकम खर्च करने के बाद खरीदा था. कमिंस को एडेन मार्कराम की जगह  टीम का कप्तान बनाया गया.  ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान के रूप में कमिंस के पास पहले से ही कई प्रतिबद्धताएं हैं. कहा जा रहा है कमिंस अपनी योग्यता अनुरुप परफॉर्म करने में विफल रहते हैं तो टीम मैनेजमेंट उनकी कप्तानी पर विचार कर सकती है. चार-खिलाड़ियों के नियम के कारण भी फ्रेंचाइजी विदेशी खिलाड़ियों को नेतृत्व की भूमिका सौंपने से बचती हैं.