menu-icon
India Daily
share--v1

शतकवीर कोहली के बल्ले ने मचाया कोहराम, रिकॉर्ड बना राजस्थान के खेमे में मचाई खलबली

RCB VS RR: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 19वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जा रहा है. पहली पारी में किंग कोहली के बल्ले ने कहर ढा दिया. आईपीएल के इतिहास में रनों के मामले में उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है.

auth-image
India Daily Live
Virat Kohli

RCB VS RR: पिंक सिटी जयपुर में आज (6 अप्रैल) आईपीएल 2024 का 19वां मुकाबला सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है. ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान बेंगलुरु के बीच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर आरआर ने आरसीबी को बैटिंग करने का निमंत्रण दिया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 183 रन बनाए. कोहली ने आज शतकीय पारी खेलते हुए कई रिकॉर्ड बना दिए. वो आईपीएल के इतिहास में 7500 रन हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं, जिन्होंने 6755 रन बनाए हैं.

पारी की शुरुआत करने उतरे विराट कोहली और फॉफ डुप्लेसी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. शुरुआती 4 मैचों में फ्लॉप रहे कप्तान फॉफ ने शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन पहली पारी में किंग कोहली ने महफिल लूटी.


कोहली ने जड़ा IPL में 8वां शतक

कोहली ने इस मुकाबले में भी धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा. उन्होंने 72 गेंदों में 113 रनों की पारी खेली. कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और 4 छक्के जड़े. बैटिंग करने से उतरने से पहले कोहली आईपीएल में 7500 रन बनाने से मात्र 34 रन दूर थे. 7वें ओवर में उन्होंने अश्विन की गेंद में सिंगल लेकर इस 34 रन बनाकर आईपीएल में 7500 रनों के आंकड़े को क्रॉस किया. किंग कोहली की आईपीएल में 8वीं सेंचुरी है. और इस सीजन का पहला शतक है. इस सीजन अब तक कोहली ने 1 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं. 

विराट और फॉप ने पहले विकेट के लिए 125 रन जोड़े. विराट कोहली ने शतकीय साझेदारी करके एक और रिकॉर्ड बना दिया है. आईपीएल के इतिहास में हुए शतकीय साझेदार में विराट कोहली नंबर वन पर आ गए हैं. वो 28 बार शतकीय साझेदारी में शामिल रहे हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर 26 शतकीय साझेदार के साथ डेविड वार्नर हैं. तीसरे नंबर पर 21 शतकीय साझेदार के साथ शिखर धवन हैं.

राजस्थान के गेंदबाजों की आज कोहली और डुप्लेसी के आगे एक न चली. दोनों बल्लेबाजों ने टीम को न सिर्फ मजबूत शुरुआत दिलाई बल्कि उनकी पारी की बदौलत RCB ने RR के सामने 183 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

डुप्लेसी ने 33 गेंदों में 44 रनों की पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए. आरआर को पहली सफलता  युजवेंद्र चहल ने दिलाई. उन्होंने डुप्लेसी को 14वें ओवर की आखिरी गेंद में जॉस बटलर के हाथों कैच आउट करवाया.   
तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल आज भी कुछ खास नहीं कर पाए. वो 3 गेंदों में 1 रन बनाकर नांद्रे बर्गर का शिकार हो गए.