menu-icon
India Daily
share--v1

क्रिकेट लवर्स सावधान! ये 2 वेबसाइट्स बेच रही हैं IPL के फर्जी टिकट, कहीं आपके साथ न हो जाए धोखा

हाल ही में पुलिस ने आईपीएल के टिकट बेचने वाली दो फर्जी वेबसाइट्स का पता लगाया है. ये दो फर्जी वेबसाइट स्पेशल डिस्काउंट का ऑफर देकर लोगों को ठग रही थीं.

auth-image
India Daily Live
IPL fake ticket websites

इंडियन प्रीमियर लीग का  एक और नया सीजन चालू है. हर बार की तरह IPL 2024 को भी फैंस का भरपूर प्यार मिल रहा है. हालांकि इसी बीच मैच की ऑनलाइन टिकट खरीदने वालों के साथ धोखाधड़ी होने के भी मामले सामने आ रहे हैं. कई राज्यों की पुलिस ने आईपीएल 2024 के टिकट बेचने वाली वेबसाइट्स को लेकर चेतावनी जारी की है.

पुलिस ने दो फर्जी वेबसाइट्स पर लगाई लगाम

पुलिस ने हाल ही में ऐसी दो वेबसाइट्स को बंद कराया है जो आईपीएल 2024 के टिकट बेचने के नाम पर लोगों को ठग रहे थे. इन दो वेबसाइट के नाम  book.myshow-premium.net और bookmyshow.cloud. हैं.

बेंगलुरु की महिला के साथ हुई 86000 की धोखाधड़ी
बेंगलुरु की एक महिला हाल ही में एक आईपीएल मैच का ऑनलाइन टिकट बुक करने के दौरान 86,000 रुपए की धोखाधड़ी का शिकार हो गई. महिला ने रॉयल चेलैंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच को देखने के लिए फेसबुक पर टिकट बुक कराया था.

लोगों को कैसे फंसाते हैं जालसाज

 book.myshow-premium.net  और bookmyshow.cloud. नाम की ये फर्जी वेबसाइट्स लोगों को गुमराह करने के लिए आधिकारिक तौर पर रजिस्टर्ड वेबसाइट्स जैसे bookmyshow.com का इंटरफेस बनाती हैं और लोगों को जल्दी टिकट देने और टिकट की खरीद पर स्पेशल डिस्काउंट का ऑफर देती हैं. ये सभी वेबसाइट UPI के माध्यम से ही टिकट का भुगतान करने का विकल्प देती हैं.

हद तो तब हो गई जब इन्हीं में से एक वेबसाइट CSK बनाम RCB के मैच के लिए चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम का 'A-Upper' स्टैंड के टिकट भी बेच रही थीं जबकि ये स्टैंड सालों पहले ही खत्म कर दिया गया था. पुलिस ने बताया कि लोगों को गुमराह करने के लिए ये जालसाज क्यूआर कोड्स के साथ स्पेशल डिस्काउंट्स की तस्वीरें पोस्ट कर रहे थे.