share--v1

IPL 2024: हार्दिक के सपोर्ट में उतरे 5 दिग्गज, बोले- उन्हें अकेला छोड़ दिया, तस्वीरें बयां कर रहीं दुखद कहानी

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पांड्या को फैंस लगातार ट्रोल कर रहे हैं. अब टीम के खिलाड़ियों के रवैए को देख क्रिकेट के जगत के 5 दिग्गज पांड्या के समर्थन में उतरे हैं. जानिए किसने क्या कहा...

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: आईपीएल 2024 मुंबई इंडियंस का हालत खराब है. टीम शुरुआती 3 मैच हार चुकी है. हार की हैट्रिक लगने के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी सवालों के घेरे में हैं. तीन मैचों के दौरान देखा गया कि हार्दिक अकेले पड़ गए हैं. क्रिकेट जगत के कुछ दिग्गजों का मानना है कि फैंस की ट्रोलिंग और टीम के दूसरे प्लेयरों का सपोर्ट नहीं मिलने से नए कप्तान हार्दिक दुखी लग रहे हैं. कोई भी पांड्या को खुश करने की कोशिश नहीं कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी छिनने से टीम 2 गुटों में बंट चुकी है.

लगातार कप्तानी को लेकर ट्रोल हो रहे हार्दिक के समर्थन में क्रिकेट की दुनिया के 5 दिग्गज उतरे हैं. इसमें हरभजन सिंह और अंबाती रायुडू  भी हैं, जो पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं. आज हार्दिक के साथ हो रहे इस व्यवहार को देखकर यह दोनों आश्चर्यचकित हैं. आइए नीचे जान लेते हैं कि हार्दिक के समर्थन आए पूर्व क्रिकेटर्स ने क्या कहा..

हार्दिक पांड्या के सपोर्ट में आए ये 5 दिग्गज

1.  हरभजन सिंह

हार्दिक के समर्थन में उतरे पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने हार्दिक के प्रति टीम के रवैए को लेकर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा था 'दृश्य अच्छे नहीं लग रहे हैं, उन्हें अकेला छोड़ दिया गया है. टीम के खिलाड़ियों को उन्हें कप्तान स्वीकार करना चाहिए, फैसला हो चुका और टीम को एकजुट रहना चाहिए. इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के बाद, स्थिति अच्छी नहीं दिख रही है.'

2. अंबाती रायडू

हार्दिक के समर्थन में उतरे अंबाती रायडू का मानना है कि यह हार्दिक के खिलाफ साजिश है. उन्होंने कहा 'मुझे नहीं पता कि यह जानबूझकर है या अनजाने में, लेकिन टीम में बहुत सारे लोग हैं, जो उसे भ्रमित कर रहे हैं. ड्रेसिंग रूम में बड़ी हस्तियां उन्हें एक कप्तान के रूप में स्वतंत्र रूप से काम करने की अनुमति नहीं दे रही हैं, ये ।किसी भी कप्तान के लिए अच्छी स्थिति नहीं है. 

3. आर अश्विन

आर अश्विन ने हार्दिक को ट्रोल कर रहे फैंस को लेकर गुस्सा जाहिर किया था. उन्होंने अपने बयान में कहा था 'प्रशंसकों की जंग तहजीब के दायरे में होनी चाहिए. लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि ये खिलाड़ी किस देश के लिए खेलते हैं, हमारे देश के लिए. फिर क्रिकेटर के साथ खराब बर्ताव करने की क्या जरूरत है. 

4. संजय मांजरेकर

पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने पांड्या के खिलाफ क्राउड की हूटिंग पर कहा था 'हमारे साथ मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं और इनके लिए तालियां बजाइए, अच्छा बर्ताव करें. मांजरेकर की इस अपील के बाद हार्दिक पांड्या की मुस्कान छूट गई, संजू सैमसन भी उस समय उनके साथ खड़े हुए थे. 

5. नवजोत सिंह सिद्धू

पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर 'हार्दिक निराश और दुखी महसूस कर रहे हैं, क्योंकि कोई नहीं है जिससे वो बात कर सकें. उन्हें अकेला छोड़ दिया गया है. दूसरे प्लेयर्स को समझना चाहिए कि एक टीम तभी जीत सकती है जब वो टीम के रूप में खेलें. अगर ऐसा नहीं हुआ तो मुंबई नहीं जीतेगी. हार्दिक की तस्वीरें दुखद कहानी बयां कर रही हैं.

Also Read