share--v1

Tristan Stubbs Triple Century: 37 चौके 6 छक्के: तिहरा शतक ठोक रचा इतिहास, IPL 2024 में पंत की टीम से मचाएगा धमाल

Tristan Stubbs Triple Century: आईपीएल 2024 से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल ट्रिस्टन स्टब्स ने घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. 

auth-image
India Daily Live

Tristan Stubbs Triple Century: 22 मार्च से आईपीएल 2024 का आगाज होगा. इस लीग के 17वें सीजन से पहले एक खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक खलबली मचा दी है. यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के तूफानी आलराउंडर ट्रिस्टन स्टब्स हैं, जो इस बार ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे. ट्रिस्टन स्टब्स ने घरेलू क्रिकेट में करियर की पहली ट्रिपल सेंचुरी जमाई है.
 

साउथ अफ्रीका टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स इन दिनों घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं. वारियर्स के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने क्वाज़ुलु-नेटाल इनलैंड के लिए चौथे नंबर पर उतरकर 302 रन बनाए. उनके बैट से अब तक 37 चौके 6 छक्के निकले हैं. यह मुकाबला पीटरमैरिट्सबर्ग के सिटी ओवल मैदान पर चल रहा है, जिसमें क्वाज़ुलु-नेटाल इनलैंड टीम ने पहली पारी में 3 विकेट खोकर 517 रन बनाए हैं. स्टब्स के अलावा कप्तान मैथ्यू ब्रीत्ज़के ने 188 रनों की पारी खेली.

तिहरा शतक जमाने वाले 11वें अफ्रीकी खिलाड़ी

ट्रिस्टन स्टब्स अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक जमाने वाले साउथ अफ्रीका के 11वें खिलाड़ी बन गए हैं. ये वही स्टब्स हैं, जिन्हें भारत के खिलाफ इस साल की शुरुआत में खेले गए न्यूलैंड्स टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिला था. स्टब्स ने हाल में खत्म हुए SA20 के दूसरे सीजन के फाइनल में 30 गेंदों में नाबाद 56 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी और  सनराइजर्स ईस्टर्न केप को लगातार दूसरा खिताब दिलाया था.

MI का हिस्सा रहे, इस बार DC के लिए करेंगे कमाल

23 साल के ट्रिस्टन स्टब्स आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने अब तक 4 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें वो फ्लॉप रहे थे, इसलिए एमआई ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इस बार वो दिल्ली कैपिटल्स टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे, क्योंकि ऑक्शन में इस खिलाड़ी को DC ने 50 लाख की बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा था. वे मिडिल ऑर्डर में आकर पावर हिटिंग कर सकते हैं.

अब तक ऐसा रहा स्टब्स का करियर

अगर इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात करें तो ट्रिस्टन स्टब्स के अब तक साउथ अफ्रीकी टीम के लिए 1 टेस्ट, एक वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. टेस्ट में जहां 4, वनडे में 6 और टी20 के 17 मैचों में  कुल 239 रन बनाए हैं. 

Also Read