menu-icon
India Daily
share--v1

Mother's Day 2024: मदर डे बनाएं मां के लिए खास, इन गिफ्ट्स से करें दिन की शुरुआत

Mother's Day 2024: हर कोई अपनी मां से बहुत प्यार करता है. ऐसे में सभी मदर डे पर मां को स्पेशल फील कराना चाहते हैं. अगर आप भी ऐसा करने का मन बना रहे हैं तो आप इन गिफ्ट्स से मदर डे की शुरुआत कर सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
mothers day
Courtesy: pexels

Mother's Day 2024: कोई इंसान सबसे पहला प्यार अपनी मां से करता है. मां ही वह इंसान है जो किसी व्यक्ति को उसके जन्म से भी पहले से जानती है. मां ममता का स्वरूप होती है. मदर डे हर साल मई माह के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. इस साल यह रविवार 12 मई को पड़ रहा है. मदर डे सिर्फ मां को समर्पित होता है. इस दिन बच्चे अपनी मां के लिए कई प्रकार के कामों को करते हैं. 

अगर आप भी मदर डे पर अपनी मां को स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो कुछ गिफ्ट्स से उनके दिन की शुरुआत कर सकते हैं. मां ममता से परिपूर्ण होती है.मां के चेहरे की मुस्कुराहट भी अमूल्य होती है. अगर आप अपनी मदर डे को अपनी मां के लिए खास बनाना चाहते हैं तो आप उन्हें ये गिफ्ट्स दे सकते हैं. 

मदर डे पर मां को दें ये गिफ्ट्स 

1- मदर डे पर आप अपनी मां को मेकअप और ज्वैलरी बॉक्स गिफ्ट कर सकते हैं. रात में ही मां को बिना बताएं आप उनके मेकअप वाली जगह पर उस बॉक्स को रख दें,जिससे सुबह जागने के बाद वह उसे देखकर खुश हो जाएं. 

2- आप अपनी मां को सेल्फ केयर किट भी गिफ्ट करें. इसमें आप पेडिक्योर,मेनीक्योर किट, स्किन केयर किट और हेयर केयर किट आप उनके पास रख सकते हैं. 

3- अपनी मां के रूम में आप हैंडमेड पेंटिंग लगा सकते हैं या फिर पूरे परिवार के साथ मां की बड़ी सी फोटो को आप उनके कमरे में लगा सकते हैं. 

4- अगर आपकी मां को किसी चीज की जरूरत है, तो आप उनसे बिना पूछें उस चीज को लाकर उनको गिफ्ट कर दें. 

5- जब मां सो रहीं हों तो उनके कमरे के बाहर फूलों के गुलदस्ते सजा दें. जब वो सोकर उठें तो वह महकदार और सुंदर फूलों को देखकर अपने दिन की शुरुआत करें. 

6- मदर डे पर कोई सरप्राइज पिकनिक प्लान करें और वहां पर पूरे परिवार के साथ मां को ले जाएं और उस जगह पर मदर डे सेलिब्रेट करें. 

7- इस दिन कोशिश करें कि आप हर वो काम करें, जो आपकी मां को पसंद हो. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.