menu-icon
India Daily
share--v1

पुतिन की परमाणु धमकी से सहमा नाटो देश,  नहीं भेजेगा यूक्रेन में अपनी सेना

Russia Ukraine War: नाटो देश ने आश्चर्यजनक तरीके से कीव में अपनी सेना भेजने का प्लान बदल दिया. जानकार इसके पीछे पुतिन की परमाणु हमले की चेतावनी बड़ी वजह बता रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
 Poland change their plan to send troops in Ukraine
Courtesy: NYT

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच हो रही जंग हर दिन नए मोड़ लेती जा रही है. यह जंग तीसरे साल में प्रवेश कर चुकी है फिर भी थमने का नाम नहीं ले रही है. इस युद्ध के कारण लाखों की संख्या में लोग पलायन कर चुके हैं. पुतिन ने हाल ही में नाटो देश पोलैंड द्वारा आर्मी भेजे जाने पर विरोध जताया था. पुतिन ने विरोध में परमाणु हमले की भी धमकी दी थी. रूसी राष्ट्रपति की धमकी का असर यह हुआ है कि पोलैंड ने अपनी सेना भेजने की घोषणा वापस ले ली है.

नाटो देश पोलैंड ने हाल ही में यूक्रेन में अपनी सेना भेजने की बात कही थी.  पुतिन की धमकी के बाद पोलैंड सरकार ने आश्चर्यजनक तरीके से यू-टर्न ले लिया है.  अपने नए बयान में पोलैंड ने कहा है कि यूक्रेन में सेना भेजने की हमारी कोई योजना नहीं है. जानकार बताते हैं कि पोलैंड ने ऐसा पुतिन की धमकी के बाद किया है. पुतिन की परमाणु हमले की धमकी बाद पोलैंड ने अपना निर्णय बदल दिया. 

पोलैंड ने बयान जारी कर कहा कि यूक्रेनी सेना के सदस्यों को प्रशिक्षण देने के लिए पोलैंड की सेना कीव नहीं जाएगी. पुतिन पश्चिम द्वारा यूक्रेन में सेना भेजे जाने पर परमाणु हमले की धमकी दे चुके हैं. 

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने रूस के एनुअल नेशनल कंवेशन में पश्चिमी देशों को खूब सुनाई थी. पुतिन ने सख्त लहजे में कहा था कि अगर पश्चिमी देशों ने कीव को इसी तरह मदद भेजना जारी रखी तो उन्हें यह भूलना नहीं चाहिए कि मॉस्को के परमाणु हथियार उनके क्षेत्रों को निशाना बनाने से चूकेंगे नहीं.