menu-icon
India Daily
share--v1

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश, खोज व बचाव अभियान जारी

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर रविवार को एक हादसे का शिकार हो गया. हेलीकॉप्टर में रईसी के साथ देश के वित्त मंत्री भी सवार थे.

auth-image
India Daily Live
Iranian President Ebrahim Raisi

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर रविवार को एक हादसे का शिकार हो गया. हेलीकॉप्टर में रईसी के साथ देश के वित्त मंत्री भी सवार थे. पूर्वी अजरबैजान क्षेत्र में हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग कराई गई. घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हेलीकॉप्टर किस वजह से क्रैश हुआ अभी तक इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है.

अजरबैजान की यात्रा पर थे रईसी
एक रिपोर्ट के मुताबिक, रईसी अजरबैजान की यात्रा पर थे. यह हादसा ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में अजरबैजान की सीमा पर स्थिर जोल्फा शहर के पास हुआ.

एक बांधा का उद्घाटन कर लौट रहे थे रईसी

हादसे से पहले रईसी राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए अजरबैजान में थे. उनके काफिले में तीन हेलीकॉप्टर थे जिनमें से दो सुरक्षित वापस आ गए.

हेलीकॉप्टर में सवार थे सरकार के दो और मंत्री

माना जा रहा है कि विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन और  प्रांत में ईरानी राष्ट्रपति रईसी के प्रतिनिधि अयातुल्ला मोहम्मद अली आले-हाशेम भी उसी हेलीकॉप्टर में सवार थे.ऊर्जा मंत्री अली अकबर मेहरबियन और आवास एवं परिवहन मंत्री मेहरदाद बजरपाश अन्य हेलीकॉप्टरों में सवार थे जो सुरक्षित वापस आ गए.