menu-icon
India Daily
share--v1

ट्रंप का बड़ा एलान, कहा- चुनाव जीतते ही रिहा कर दूंगा दंगाई समर्थक 

Donald Trump USA: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक चुनावी रैली में बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव में जीत हासिल करते ही वे अपने समर्थकों को रिहा कर देंगे.

auth-image
India Daily Live
trump

Donald Trump USA: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा एलान किया है. ट्रंप के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल होने के बाद वे संसद हमले में सभी समर्थकों को रिहा कर देंगे. 6 जनवरी 2021 राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन ने ट्रंप को हरा दिया था. इसके बाद गुस्साए ट्रंप समर्थकों ने संसद पर हमला बोल दिया था. इस मामले में 1358 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था. 

एक सोशल मीडिया पोस्ट में ट्रंप ने कहा कि जिन्हें दंगाई कहा जा रहा है वे वास्तव में बंधक हैं. लगभग 40 महीनों में मेरे सैकड़ों समर्थकों को गिरफ्तार किया गया. ट्रंप ने कहा कि इस मामले की पुष्टि पिछले महीने न्याय विभाग द्वारा हो चुकी है. गिरफ्तार किए गए ट्रंप समर्थकों में 500 लोग ऐसे हैं जिन्हें अलग-अलग केस में सजा सुनाई गई है. वहीं, कई समर्थक तो ऐसे हैं जिन पर रोजाना सुनवाई की जा रही है. 

ट्रंप ने अवैध प्रवासन मुद्दे पर भी अपनी राय रखी. ट्रंप के मुताबिक, अमेरिका में गैर-कानूनी तरीके से घुसने वाले लोगों की बाढ़ आ चुकी है. इस पर काबू पाना जरूरी है.  मेरे राष्ट्रपति बनने के बाद मैं सबसे पहले मैक्सिको बॉर्डर बंद कर दूंगा. 

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली में 6 जनवरी को संसद पर हमले को सामान्य घटना बताया था. ट्रंप ने इस दौरान जो बाइडन को नाकाबिल प्रेसिडेंट करार दिया था. उसने सैकड़ों निर्दोष लोगों को जेल में भेज दिया है. मैं उनकी रिहाई के लिए बाइडन से मांग करता हूं. 

अमेरिका में राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के लिए रिपब्लिकन और डेमोक्रेट पार्टी के चुनाव जारी हैं. पिछले हफ्ते हुई 15 राज्यों की वोटिंग में डेमोक्रेटिक पार्टी से 15 सीटें बाइडन जीतने में कामयाब रहे. वहीं, रिपब्लिकन पार्टी से डोनाल्ड ट्रंप 14 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रहे.