menu-icon
India Daily
share--v1

रफा में इजरायल ने फिर मचाया कत्लेआम, IDF ने बरसाए बम-गोला और बारूद, मच गया हाहाकार!

Israel Hamas War: इजरायल रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. रफा शहर में वह हमले पर हमले कर रहा है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक एक बार फिर से इजरायल ने रफा पर बम, गोला और बारूद की बौछार कर दी है.

auth-image
India Daily Live
Israel-Hamas war
Courtesy: Social Media

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में एक नया मोड़ आ चुका है. बीते दिनों में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने इजरायल को लताड़ लगाते हुए गाजा से पीछे हटने का आदेश दिया था. लेकिन इजरायल है कि उसे किसी भी आदेश की कोई परवाह नहीं है. प्रधानमंत्री नेतन्याहू पीछे हटने को तैयार ही नहीं है. एक बार फिर से इजरायली फोर्स ने गाजा के रफा शहर पर चढ़ाई कर दी है.  IDF की फोर्स रफा के अंदर तक पहुंच गई है और ताबड़तोड़ हमला किया है. इस हमले में 16 लोगों की मौत की खबर भी सामने आ रही है. इसकी जानकारी फिलिस्तीन नागरिक सुरक्षा फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट ने दी है. एक बार फिर से इजरायल ने रफा में कत्लेआम मचा दिया है.

इजरायली ने शुरुआती मई में रफा में ताबड़तोड़ हमले करना शुरू किया था. रफा को इजरायल ने कब्रिस्तान में तब्दील कर दिया है. उस हमले के बाद रफा से 10 लाख लोग शहर छोड़ कर भाग गए हैं.

किसी की नहीं सुन रहे नेतन्याहू

रफा में रह रहे लोग भागकर शिविरों में जाकर शरण ले रहे हैं. अमेरिका समेत इजरायल के अन्य सहयोगियों ने भी रफा हमला न करने की चेतावनी दी थी. लेकिन इजरायल ने सभी की चेतावनियों को दरकिनार करके रफा में फिर से हाहाकार मचा दिया है.  

अमेरिका की ओर से इजरायल को कहा गया था कि इजरायल अगर ऐसा करता है तो वह सीमा लांघना होगा. इसके साथ ही अमेरिका ने इजरायल को हथियार देने से भी इनकार कर दिया था.

शिविर में आग लगने से अब तक 45 की मौत

इजरायल के प्रधानमंत्री ने गाजा को हमास से मुक्त कराने और 7 अक्टूबर में बंधक बनाए गे लोगों को मुक्त कराने की कसम खाई. उनका कहना है कि उनकी सेना रफा शहर में जाएगी और हमला करेगी. विस्थापन के दौरान एक शिविर में आग भी लग गई. आग लगने से करीब 45 लोगों की मौत  हो गई थी.

इस हमले को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि हादसा बहुत ही दुखद था. वहीं, सेना का कहना है कि उसने हमास के लड़ाकों पर हमला किया था. इस हमले को लेकर जांच के आदेश भी दे दिए गए.