menu-icon
India Daily
share--v1

America News in Hindi: पत्नी कर रही थी WORK FROM HOME, पति ने बातें सुनकर कमाए 16.5 करोड़ रुपये

America News in Hindi: एक पति अपनी पत्नी की बाते सुनकर करोड़ों रुपये की कमाई की. दरअसल, पत्नी घर से काम कर रही थी तो उसका पति चोरी छिपे मिटिंग की बातें सुनता था.

auth-image
India Daily Live
Work From Home

America News in Hindi: क्या आपने कभी सुना है कि कोई आदमी सिर्फ अपनी पत्नी की बातें सुनकर करोड़ रुपये कमा लिया? शायद आपने नहीं सुना होगा. लेकिन ऐसा हुआ है. मामला अमेरिका का है. टेक्सास के रहने वाले टायलर लाउडन ने अपनी पत्नी के ऑफिस की बातचीत अवैध रूप से सुनकर लगभग 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 16,58,65,800.00 करोड़ रुपये). ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक टायलर लाउडन की पत्नी ने BP Plc (पूर्व में ब्रिटिश पेट्रोलियम और बीपी अमोको) कंपनी में विलय एवं अधिग्रहण प्रबंधक (Mergers and Acquisitions Manager) के रूप में काम किया था.

नौकरी के दौरान  टायलर लाउडन की पत्नी BP Plc के ट्रैवल सेंटर ऑफ अमेरिका का काम देख रही थी. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग ( US Securities and Exchange Commission) का भी जिक्र किया गया है. यानी मामला शेयर बाजार से भी जुड़ा हुआ था.

घर से काम कर रहे दंपत्ति की चोरी छुपे बातें सुनने का ये ताजा मामला है. मामला सामने आने के बाद पति-पत्नी के बीच तलाक हो गया. 

इस तरह कमाए पैसे

अपनी पत्नी की बातें सुनकर पति लाउडन ने ट्रैवल सेंटर ऑफ अमेरिका इंक (Travel Centers of America Inc) के शेयर खरीदकर कुछ महीनों तक रखे थे. और पत्नी की बातें सुनकर शेयरों से लाउडन ने फरवरी 2023 में करीब 1.6 मिलियन डॉलर का प्रॉफिट कमाया था. जब BP Plc ने यह घोषणा कि वह  ट्रैवल सेंटर ऑफ अमेरिका इंक को 74 प्रतिशत के प्रीमियम पर  खरीद रही है. इसके बाद कंपनी के शेयरों में भारी उछाल आया और लाउडन ने शेयर बेचकर अच्छा खासा मुनाफा कमा लिया था. दरअसल, कोरोना काल में अधिकतर देशों की कंपनियां वर्क फ्रॉम होम दे रही थी. कोविड काल के बाद भी वर्क फ्रॉम होम का कल्चर जारी है.

अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग ( U.S. Securities and Exchange Commission) ने बताया कि लाउडन की पत्नी जो BP Plc में मर्जर और अधिग्रहण  मैनेजर के रूप में काम करती थी, उसे भनक तक नहीं थी कि उसका पति उसकी बातें सुनकर ट्रेंडिंग कर रहा है.

लौटाना पड़ा पैसा

टेक्सास में SEC और अमेरिकी अभियोजकों (US prosecutors) ने कहा कि टायलर लाउडन को उसकी पत्नी से पता चला था कि ट्रैवल सेंटर ऑफ अमेरिका इंक के शेयर खरीदने चाहिए. हालांकि, पत्नी इस बात से अंजान थी. टायलर की पत्नी घर एक कमरे में अपने ऑफिस का काम करती थी. और जब वह अपने ऑफिस के लोगों से बात या मीटिंग करती थी तो उसका पति उन बातों को चोरी छिपे सुनता था.

बाद में टायलर लाउडन अपनी पत्नी की बाते सुनकर ट्रेडिंग करके कमाए हुए पैसों को वापस करने और फाइन भरने के रूप में राजी हुआ था.

BP Plc और  TravelCenters of America Inc की डील $1.3 की वैल्यू पर हुई थी. डील की दौरान अमेरिकी कंपनी ट्रैवल सेंटर ऑफ अमेरिका इंक के अमेरिका के 44 शहरों में 281 जगहों पर प्लांट थे.