menu-icon
India Daily
share--v1

Women Reservation Bill: 'सोनिया ने पकड़ा था यशवीर सिंह का कॉलर...' BJP सांसद का बड़ा आरोप

Women Reservation Bill: लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस परजमकर वार किया. उन्होंने सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा.

auth-image
Amit Mishra
Women Reservation Bill: 'सोनिया ने पकड़ा था यशवीर सिंह का कॉलर...' BJP सांसद का बड़ा आरोप

Lok Sabha Women Reservation Bill: लोकसभा में महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) पर चर्चा हो रही है. सबसे पहले कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल (Arjun Meghwal) ने लोकसभा में बिल के प्रावधानों के बारे में जानकारी दी. इसके बाद कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने ऐलान किया कि कांग्रेस महिला आरक्षण बिल का समर्थन करती है. हालांकि, उन्होंने जातिगत जनगणना कराकर एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण का प्रावधान इस बिल में किए जाने की बात कही. इस पर जवाब देते हुए बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने निकाय चुनाव में ओबीसी को आरक्षण क्यों नहीं दिया था.

'सोनिया गांधी ने पकड़ी कॉलर'

इतनाी ही नहीं महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने सोनिया गांधी पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने संसद में सांसद यशवीर सिंह का कॉलर पकड़ा था. दुबे ने कहा कि 2010 में ये बिल पास हो गया, 2011 में ये लागू नहीं करना चाहते थे, लेकिन ये लेकर आए. जब बिल पेश किया जा रहा था. तब इनके सहयोगी दलों के सांसद को इसी वेल में इन कांग्रेस के सांसदों ने पीटा था. तब सबसे पहले सोनिया गांधी ने उनकी (सांसद यशवीर सिंह) कॉलर पकड़ी थी और इनके साथ वाले सांसदों ने उन्हें पीटा था. तब मुलायम सिंह ने कहा था कि बीजेपी के सांसद नहीं होते, तो हमारा सांसद नहीं बचता है.

'कांग्रेस ने बिल का लालीपॉप बनाए रखा'

सोनिया गांधी के बाद महिला आरक्षण बिल पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने अपनी बात रखी थी. निशिकांत दुबे ने कहा कि उनकी मां देवघर एम्स में भर्ती हैं और उन्होंने फोन करके उनसे कहा है कि अगर सरकार उन्हें इस बिल पर चर्चा का मौका दे तो वो जरूर अपनी बात रखें. निशिकांत दुबे ने कहा, ''हम बिल लाए तो कांग्रेस को दिक्कत है. कांग्रेस ने इस आरक्षण बिल का लालीपॉप बनाए रखा. महिलाओं को अधिकार मिलकर रहेगा.''

'क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही है कांग्रेस'

निशिकांत दुबे ने कहा कि जो गोल मारता है, वो उसी के नाम से जाना जाता है. ये बिल पीएम मोदी लेकर आए हैं, इसलिए उन्हीं का गोल माना जाएगा. इसमें क्रेडिट लेने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ''कांग्रेस ने अपनी सरकार में आरक्षण क्यों नहीं दिया? मुझे लग रहा था कि सोनिया गांधी बोल रही थीं तो वो राजनीति से ऊपर उठकर बोलेंगी. मैं उनका सम्मान करता हूं. इस बिल को लेकर सबसे ज्यादा आवाज उठाई तो वो हैं पश्चिम बंगाल की गीता मुखर्जी और सुषमा स्वराज, लेकिन आपने उनका एक बार भी जिक्र नहीं किया.''

यह भी पढ़ें: महिला आरक्षण बिल पर लोकसभा में बोलीं सोनिया गांधी- ये राजीव गांधी का लाया बिल है, मैं इसका समर्थन करती हूं