menu-icon
India Daily
share--v1

PM Modi in Bengal: 'गरीब विरोधी है TMC, हर चोट का जवाब वोट से दें', संदेशखाली की महिलाओं को PM का संदेश

PM Modi in Bengal: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार की शुरुआत पश्चिम बंगाल से कर दी है. यहां पीएम मोदी ने आज यानी 1 मार्च को अपने भाजपा ने TMC सरकार से लेकर INDIA गठबंधन तक को जमकर घेरा.

auth-image
India Daily Live
PM Modi in Bengal, PM modi, Sandeshkhali, PM modi Speech Highlights

PM Modi in Bengal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार की शुरुआत कर दी है. इस दौरान पीएम मोदी ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से लेकर INDIA गठबंधन तक को जमकर घेरा. उन्होंने बंगाल में चल रहे संदेशखाली विवाद का भी जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि INDIA गठबंधन के किसी भी नेता ने संदेशखाली में हुए महिलाओं पर अत्याचार को लेकर एक बयान नहीं दिया है. साथ ही उन्होंने राज्य की टीएमसी सरकार पर निशाना साधा.

जानिए पीएम मोदी के भाषण की खास बातें

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक खास वोट बैंक को लेकर टीएमसी का घमंड इस बार के लोकसभा चुनावों में टूट जाएगा, क्योंकि मुस्लिम महिलाएं बड़ी संख्या में बीजेपी को वोट देंगी.

2. पीएम मोदी ने कहा कि हर चोट का जवाब वोट से देना है. आज पश्चिम बंगाल की जनता अपनी सीएम 'दीदी' से पूछ रही है. क्या कुछ लोगों का वोट संदेशखाली में महिलाओं पर अत्याचार से ज्यादा महत्वपूर्ण है? INDIA गठबंधन के सभी कद्दावर नेता संदेशखाली घटना पर चुप हैं. INDIA गठबंधन के नेता गांधीजी के तीन बंदरों की तरह हैं. पीएम ने कहा कि इस घटना पर कांग्रेस प्रमुख ने कहा था कि अरे छोड़ो, बंगाल में तो ये सब चलता रहता है. 

3. पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी बंगाल के लोगों के कल्याण के लिए बनाई गई केंद्र की हर योजना को रोक रही है. पीएम ने टीएमसी पर 'गरीब विरोधी' होने का आरोप लगाया.

4. आरामबाग में पीएम मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ टीएमसी ने 'पार्टी नेता शेख शाहजहां को बचाने के लिए सभी प्रयास किए' और ये भाजपा नेताओं का प्रयास था जिसके कारण टीएमसी के मजबूत नेता की गिरफ्तारी हुई.

5. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन्होंने पश्चिम बंगाल को लूटा उन्हें लूट वापस करनी होगी. उन्होंने आगे कहा कि यह मोदी की गारंटी है कि लूट जब्त कर ली जाएगी.

6. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की सीएम भ्रष्टाचार के पीछे वालों को बचाने के लिए धरने पर बैठती हैं.

7. पीएम मोदी ने कहा कि देश देख रहा है, टीएमसी ने संदेशखाली की बहनों के साथ क्या किया है? पूरा देश गुस्से में है. संदेशखाली में जो हुआ उससे राजा राम मोहन राय की आत्मा को दुख हुआ होगा. एक टीएमसी नेता ने सारी हदें पार कर दीं. राज्य में भाजपा नेताओं ने यहां महिलाओं के सम्मान और प्रतिष्ठा के लिए लड़ाई लड़ी.

8. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि INDIA गठबंधन के दलों ने संदेशखाली घटना पर एक शब्द भी नहीं बोला. उन्होंने कहा कि INDIA गठबंधन केवल भ्रष्टाचारियों, वंशवादियों का पक्षधर है. पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी ने भ्रष्टाचार और अपराध का एक नया मॉडल स्थापित किया है.

9. पीएम मोदी ने आरामबाग में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि टीएमसी ने संदेशखाली में महिलाओं के साथ जो किया है, उससे पूरा देश क्रोधित और दुखी है.

10. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं. इससे पता चलता है कि हमारी सरकार की दिशा सही है, नीतियां सही हैं और फैसले सही हैं, क्योंकि सरकार का इरादा सही है. 

11. पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का भारत बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है. हम सबने मिलकर 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य रखा है. देश के गरीब, किसान, महिलाएं और युवा हमारी प्राथमिकता में हैं. हमने विकास के लिए कदम उठाए हैं.