menu-icon
India Daily
share--v1

Pakistan Slogan Karnataka Assembly: मुश्किल में सिद्धारमैया-नासिर हुसैन, कर्नाटक विधानसभा में लगे थे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, , मिले सबूत

Pro-Pakistan Slogan Karnataka Assembly: कर्नाटक विधानसभा में पाकिस्तान समर्थित नारों के मुद्दे पर भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार को जमकर घेरा था. भाजपा ने राजभवन तक मार्च निकाला था.

auth-image
India Daily Live
bengaluru, karnataka, pro-pakistan slogan, congress

Pro-Pakistan Slogan Karnataka Assembly: कर्नाटका सरकार और सीएम सिद्धारमैया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस उम्मीदवार के राज्यसभा सीट जीतने के जश्न के दौरान पाकिस्तान समर्थित नारे लगाए गए थे. इस मामले की हुई फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की गई है. राज्य सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट में वीडियो और ऑडियो दोनों में पाकिस्तान समर्थक नारों की पुष्टि की गई है. साथ ही कहा गया है कि फुटेज में कोई हेरफेर नहीं की गई थी. 

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, हावेरी के पुलिस अधीक्षक अंशुकुमार ने कहा कि हिरासत में लिए गए संदिग्ध की पहचान मोहम्मद शफीक नाशीपुडी के रूप में हुई है. इसी बीच बेंगलुरु पुलिस ने मामले के संबंध में एक व्यक्ति से पूछताछ की है. पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया है.

27 फरवरी को पुलिस ने दर्ज किया था केस

हावेरी अधीक्षक ने कहा कि 27 फरवरी को कर्नाटक विधानसभा में पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने के संबंध में विधान सभा पुलिस स्टेशन में एक केस दर्ज किया गया था. पुलिस अधिकारी अंशुकुमार ने कहा कि इस मामले में एक संदिग्ध मोहम्मद शफीक नाशीपुडी को बेंगलुरु पुलिस ने हिरासत में लिया है.

28 फरवरी को बड़ा विवाद खड़ा हो गया जब राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता सैयद नसीर हुसैन की जीत का जश्न मनाने के लिए विधान सभा आए व्यक्ति, जिसकी पहचान बयादागी के एक व्यापारी के रूप में की गई है, ने कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे.

मामले के बाद सिद्धारमैया ने डीसीपी को किया था तलब

इसके बाद राज्य कैबिनेट ने गुरुवार को फोरेंसिक रिपोर्ट पर चर्चा की और बैठक के दौरान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विधान सभा सुरक्षा डीसीपी पर नाराजगी व्यक्त की. सवाल उठाया कि इतने सारे लोगों को विधान सभा में प्रवेश करने की अनुमति क्यों दी गई? विपक्षी भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है.

नेता विपक्ष आर अशोक के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने 'राजभवन चलो' मार्च निकाला और कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मामले की जांच के आदेश दिए थे और कहा था कि अगर जांच में पाया गया कि 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाया गया था, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.