menu-icon
India Daily
share--v1

Ram Mandir Front Look: फ्रंट से कैसा दिख रहा है अयोध्या में बन रहा राम मंदिर, तस्वीर आई सामने

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से जारी है. राम मंदिर ट्रस्ट राम ने जन्मभूमि मंदिर की तस्वीर जारी कर दी है. यह तस्वीर राम मंदिर के फ्रंट लुक को प्रदर्शित करती है. इस तस्वीर के माध्यम से आप देख सकते हैं कि सामने से राम मंदिर किस तरह से नजर आएगा.

auth-image
Purushottam Kumar
Ram Mandir Front Look: फ्रंट से कैसा दिख रहा है अयोध्या में बन रहा राम मंदिर, तस्वीर आई सामने

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से जारी है. राम मंदिर ट्रस्ट राम ने जन्मभूमि मंदिर की तस्वीर जारी कर दी है. यह तस्वीर राम मंदिर के फ्रंट लुक को प्रदर्शित करती है. इस तस्वीर के माध्यम से आप देख सकते हैं कि सामने से राम मंदिर किस तरह से नजर आएगा.

राम जन्म भूमि के भूतल पर पूर्व से पश्चिम दिशा की लंबाई 380 फीट है वहीं उत्तर और दक्षिण दिशा की चौड़ाई 250 फीट होगी. इस मंदिर की ऊंचाई 392 फीट होगी जिसमें भूतल 166 फीट, प्रथम तल 144 फीट और द्वितीय तल 82 फीट ऊंचा होगा.

ये भी पढ़ें: TAPAS UAV Crashed: बेंगलुरु में क्रैश हुआ देसी प्रीडेटर TAPAS, दिए गए जांच के आदेश

मंदिर के गर्भगृह और उसके आसपास नक्काशीदार बलुआ पत्थरों का प्रयोग किया गया है. इसके लिए लगभग 4.70 लाख क्यूबिक फिट नक्काशी दर पत्थरों को राजस्थान के भरतपुर जिले में बंसी, पहाड़पुर और सिरोही जिले के पिंडवाड़ा से लाया गया है. मंदिर के गर्भ गृह के अंदर राजस्थान की मकराना पहाड़ियों के सफेद संगमरमर के द्वारा निर्माण किया गया है. गौरतलब है कि 2024 के  जनवरी महीने में राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी.



श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राम मंदिर की तस्वीर को साझा किया है. चंपत राय ने मंदिर के तस्वीरों को ट्वीट कर लिखा है कि आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में प्रभु श्री रामलला के दर्शन किए और मंदिर निर्माण कार्य का अवलोकन किया.

ये भी पढ़ें: बिहार में डबल मर्डर से हड़कंप, पत्रकार के बाद अब रिटायर्ड टीचर और ठेकेदार की हत्या