share--v1

Farmers Protest: 'ये अमृतकाल नहीं, अन्याय काल'; किसान आंदोलन पर प्रियंका गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना

Farmers Protest: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो के साथ ट्वीट किया है. इसमें प्रियंका ने केंद्र की भाजपा सरकार को जमकर घेरा है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Farmers Protest: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने किसानों के प्रस्तावित 'दिल्ली चलो' मार्च को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा है. दिल्ली सीमा के पास कुछ जगहों पर बैरिकेडिंग और सड़कों पर कीलें बिछाने की खबरों को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एक्स पर एक बैरिकेड्स का वीडियो भी शेयर किया है. 

एक अधिकारी ने कहा है कि 13 फरवरी को किसानों के मार्च के मद्देनजर रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी जिले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई. इसके बाद यहां किसी भी बड़ी सभा पर रोक लगाई गई है. 

यूपी, हरियाणा और पंजाब के किसान करने वाले हैं बड़ा मार्च

करीब 200 किसान संघों की ओर से आयोजित इस मार्च के हिस्से के रूप में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब से बड़ी संख्या में किसानों के मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की ओर मार्च करने की उम्मीद है.
प्रियंका गांधी ने अपने एक्स पर ट्वीट किया और उसमें कहा है कि क्या किसानों की राह में कांटे-कीलें बिछाना 'अमृतकाल' है या 'अन्यकाल'? इस असंवेदनशील और किसान विरोधी रवैये के कारण 750 किसानों की जान चली गई. किसानों के खिलाफ काम करना और उन्हें आवाज तक नहीं उठाने देना, क्या कोई सरकार ऐसा करती है. 

प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा

उन्होंने कहा कि किसानों से किया गया वादा पूरा नहीं हुआ. न एमएसपी कानून बना और न ही किसानों की आय दोगुनी हुई. किसान अपने ही देश की सरकार में नहीं आएंगे तो कहां जाएंगे. उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री जी! देश के किसानों के साथ ऐसा व्यवहार क्यों? आप किसानों से किए गए वादे पूरे क्यों नहीं करते? पुलिस उपायुक्त (उत्तरपूर्व) जॉय टिर्की की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार किसानों के अपनी मांगें पूरी होने तक दिल्ली की सीमाओं पर बैठने की संभावना है.

Also Read

First Published : 11 February 2024, 06:41 PM IST