share--v1

INDIA अलांयस को झटके पे झटका, AAP का पंजाब के बाद अब दिल्ली में भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

INDIA Alliance: इंडिया गठबंधन को दिल्ली में भी झटका लगा है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की एक रैली में कहा कि दिल्ली की जनता ने ठान लिया है कि सातों सीट आम आदमी पार्टी को देंगे.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

INDIA Alliance: इंडिया गठबंधन को पंजाब के बाद दिल्ली में भी झटका लगा है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सातों सीट पर अकेले लड़ने का फैसला किया है. बिहार में जदयू के नेता नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी इंडिया गठबंधन से दूरी बना ली है. इसका सीधा मतलब ये है कि लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन बिखर गया है. 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने  पंजाब के तरनतारन में रैली के दौरान बड़ा बयान दिया है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने इस बार ठान लिया है कि दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें इस बार आम आदमी पार्टी को देंगे. उन्होंने कहा कि गर्वनर ने विधानसभा सत्र नहीं होने दिए, दिल्ली में भी कम नहीं करने देते हैं, लेकिन दिल्ली ने जो ठान लिया है कि सातों लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को जिताना है. आप भी लोकसभा की 13 की 13 सीटों पर झाड़ू चलाओ, आम आदमी पार्टी को जिताओ. फिर केंद्र सरकार की हिम्मत नहीं होगी. 

'बीजेपी AAP से डरती है'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को डर है कि केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बन जाएगी. बीजेपी सिर्फ हमशे डरती है. आज पूरे देश में आम आदमी पार्टी तेजी से बढ़ रही है. हमारी पार्टी 10 का बच्चा है और इस छोटे से बच्चे ने बड़ी पार्टी की नाक में दम कर रखा है. उनकी नींद उड़ गई है. हम लोग उनके सपने में रात को भूत की तरह आते हैं. 

पंजाब में अकेले लड़ेगी आम आदमी पार्टी

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया. अब दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस तरह से इंडिया गठबंधन और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन पूरी तरह से समाप्त हो गया है. लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सीट शेयरिंग पर चर्चा शुरू की थी. हालांकि कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका. सूत्रों के मुताबिक, आप सीट शेयरिंग को लेकर देरी होने से कांग्रेस से नाराज चल रही है. सीट शेयरिंग पर चर्चा के लिए पहले आप और कांग्रेस में दो बार बैठक हो चुकी है. ये मीटिंग हुए काफी समय हो गया है.  बता दें कि दिल्ली में कुल 7 लोकसभा की सीटें हैं. 2019 के चुनाव में सभी सीटों पर बीजेपी ने बाजी मारी थी.

First Published : 11 February 2024, 04:30 PM IST