menu-icon
India Daily
share--v1

आबकारी नीति मामले में सीएम केजरीवाल को फिर ED का समन, जानें कब होगी पूछताछ

ED Summons CM Arvind Kejriwal: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री को समन भेजा है.

auth-image
Purushottam Kumar
arvind kejriwal

हाइलाइट्स

  • सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने फिर समन किया
  • समन भेजकर पूछताछ के लिए 3 जनवरी को बुलाया

ED Summons CM Arvind Kejriwal: दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री को समन भेजा है. ईडी ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज एक बार फिर समन भेजकर पूछताछ के लिए 3 जनवरी को बुलाया है. आपको बताते चलें, इससे पहले भी सीएम केजरीवाल को ईडी ने दो बार समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन दोनों बार सीएम केजरीवाल पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर नहीं आए थे.

पहले भी ED ने दो बार जारी किया था समन

सीएम केजरीवाल को इससे पहले ईडी ने 18 दिसंबर को और उससे पहले 2 नवंबर को समन जारी किया था. ईडी ने पहली बार 2 नवंबर को सीएम केजरीवाल को समन भेजकर पूछताछ के लिए  बुलाया था. ईडी के इस समन को सीएम ने गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित बताते हुए पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे और  मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करने चले गए थे.

वहीं, दूसरी बार ईडी ने 18 दिसंबर को समन जारी करते हुए सीएम केजरीवाल को 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस समन को भी सीएम ने राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा था कि ईडी ने यह समन ऐसे समय में जारी किया है जब वो 20 दिसंबर को विपश्यना के लिए रवाना होने वाले थे.