menu-icon
India Daily
share--v1

PA बिभव अरेस्ट, केजरीवाल बोले- कल से जेल भरो शुरू, स्वाति मालीवाल केस में अब तक क्या-क्या हुआ?

स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल के PA बिभव कुमार को अरेस्ट कर लिया है. इधर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दोपहर 12 बजे अपने बड़े नेताओं के साथ बीजेपी हेडक्वार्टर जा रहा हूं.

auth-image
India Daily Live
arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. विभव कुमार पर आरोप है कि उन्होंने स्वाति मालीवाल के साथ 13 मई को सीएम हाउस में मारपीट की थी. पूछताछ के बाद बिभव को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी.

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल 13 मई को अरविंद केजरीवाल से मिलने सुबह करीब 9 बजे सीएम हाउस पहुंची थीं. उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें सीएम से मिलने नहीं दिया गया और उनकी साथ मारपीट की गई.  स्वाति मालीवाल ने सीधे तौर पर अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार पर आरोप लगाए. स्वाति ने 16 मई को  दिल्ली पुलिस FIR करवाई थी. AAP ने शुरुआत में इस मामले को सुलझाने की कोशिश की थी, लेकिन स्वाति की ओर से बिभव कुमार के खिलाफ FIR दर्ज कराने के बाद मामला खुलकर सामने आ गया. पार्टी के नेताओं ने अब खुलकर स्वाति मालीवाल पर हमला बोला है. आतिशी ने उन्हें बीजेपी का एजेंट बता दिया. 

बीजेपी हेडक्वार्टर जाएंगे-अरविंद केजरीवाल 

इधर जेल से जमानत पर छुटकर बाहर आए सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो जारी करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा जेल-जेल का खेल नहीं खेलें. कल मैं दोपहर 12 बजे अपने बड़े नेताओं के साथ बीजेपी हेडक्वार्टर जाऊंगा. आपको जिस-जिस को जेल में डालना है, डाल दीजिए. उन्होंने अपने पीए बिभव कुमार का जिक्र किया. 

पीए बिभव कुमार को लेकर क्या कहा? 

केजरीवाल ने कहा कि किस तरह से आम आदमी पार्टी के पीछे पड़ गए हैं ये लोग. हमारे नेताओं को जेल में डालते जा रहे हैं. उन्होंने मुझे जेल में डाल दिया, मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया, सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया, संजय सिंह को जेल में डाल दिया, आज मेरे PA को जेल में डाल दिया. अब कह रहे हैं कि राघव चड्ढा को भी जेल में डालेंगे. राघव चड्ढा अभी-अभी लंदन से लौटे हैं. 

स्वाति मालीवाल केस में अब तक क्या हुआ

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि जब वह सीएम हाउस पहुंची को बिभव ने बदसलूकी और मारपीट की. उन्होंने 6-7 थप्पड़ मारे और सिर टेबल पर पटक दिया. पेट और प्राइवेट पार्ट पर लात मारी. शर्ट के बटन टूटने से कपड़े खुल गए.  वहीं, आम आदमी पार्टी ने स्वाति के आरोपों को झूठ बताया है. दिल्ली पु्लिस स्वाति मालीवाल को लेकर सीएम हाउस पहुंची और सीन रीक्रिएट किया. 17 मई को दिल्ली पुलिस ने AIIMS में मालीवाल का मेडिकल करवाया था. मेडिकल रिपोर्ट में चोट की पुष्टि हुई है.  मालीवाल की आंख और पैर में चोट के निशान मिले है. 

AAP ने लगाया मालीवाल पर आरोप

स्वाति मालीवाल मामले में अब आम आदमी पार्टी ने उनपर ही आरोप लगाए हैं. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने स्वाति मालीवाल पर बीजेपी के इशारे पर काम आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि असल में स्वाति मालीवाल को बीजेपी ब्लैकमेल कर रही है. यह सब अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश का हिस्सा है.