menu-icon
India Daily
share--v1

सीएम केजरीवाल को दिल्ली HC से बड़ा झटका, याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार

Delhi Liquor Scam Case: सीएम केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से एक बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने उनकी याचिका पर तुरंत सुनवाई करने से इनकार कर दिया है.

auth-image
India Daily Live
Arvind Kejriwal Arrested

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर तत्काल सुनवाई करने की अपील की थी जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है.

सीएम केजरीवाल ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर से गुहार लगाई थी कि उनकी याचिका पर होली से पहले यानी रविवार को ही सुनवाई हो. जिसे कोर्ट ने इनकार कर दिया है. जानकारी के अनुसार केजरीवाल की याचिका पर होली के बाद यानी 27 मार्च को कोर्ट खुलने के बाद सुनवाई होने की उम्मीद है. 

केजरीवाल पर ED ने लगाए हैं गंभीर आरोप

ईडी ने सीएम केजरीवाल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. ईडी ने कोर्ट में यह दावा किय़ा है कि शराब नीति बनाने में सीएम केजरीवाल ने अहम भूमिका निभाई थी. ईडी ने आगे कहा कि सीएम केजरीवाल कुछ खास लोगों को लाभ पहुंचाने के मकसद से शराब नीति तैयार की थी. ईडी नेयह दावा किया कि पार्टी को शराब नीति मामले में 100 करोड़ रुपए की रिश्वत दी गई थी जिसका इस्तेमाल पंजाब और गोवा के चुनाव में किया गया था. जांच एजेंसी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार मामले में 'किंगपिन' बताया था.

गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल से ईडी की टीम ने करीब दो घंटे तक पूछताछ के बाद उन्हें उनके घर से हिरासत में ले लिया था और फिर शुक्रवार को उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था. राऊज एवेन्यू कोर्ट में दोनों पक्ष की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया था. बता दें, सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट से केजरीवाल की 10 दिन की रिमांड मांगी थी.