menu-icon
India Daily
share--v1

'10 जून को ओडिशा में BJP सरकार बनेगी..', PM मोदी के दावे पर बोले नवीन, 'दिन में सपने देख रहे'

Odisha Assembly Elections: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा में दावा किया है कि इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत होगी और 10 जून को उसकी सरकार भी बनेगी.

auth-image
India Daily Live
Narendra Modi vs Naveen Patnaik
Courtesy: Social Media

ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में अब आमने-सामने की टक्कर हो रही है. पीएम मोदी के तीखे हमलों के बाद अब ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी उन्हें सीधा जवाब दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ही एक रैली में दावा किया था कि 10 जून को ओडिशा के राजभवन में बीजेपी का मुख्यमंत्री शपथ लेगा. उन्होंने नवीन पटनायक की सरकार पर ओडिशा का विकास न करने और केंद्र की योजनाओं को रोकने का आरोप भी लगाया. अब नवीन पटनायक ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी के लोग दिन में ही सपने देख रहे हैं.

ओडिशा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, '4 जून पर यहां की BJD सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है. आज 6 मई है, 6 जून को BJP के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा. 10 जून को भुवनेश्वर में BJP के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा. मैं आज सबको बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने आया.' बता दें कि ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी हो रहे हैं.

नवीन पटनायक ने दिया जवाब

पीएम मोदी के इस दावे पर नवीन पटनायक ने तंज कसा है. सामने आए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि बीजेडी नेता वी के पांडियन नवीन पटनायक से कह रहे हैं, 'सर बीजेपी ने कहा है कि वह ओडिशा में सरकार बनाने जा रही है.' इस पर नवीन पटनायक हंसकर कहते हैं, 'ओडिशा में सरकार बनाने के मामले में बीजेपी दिन में ही सपने देख रही है.'

बता दें कि 2019 में हुए ओडिशा के विधानसभा चुनाव में बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी थी. हालांकि, बीजेडी ने एक बार फिर से प्रचंड बहुमत हासिल किया था और 147 में से 112 सीटों पर जीत हासिल करके सरकार बनाई थी. वहीं, बीजेपी को 23 तो कांग्रेस को सिर्फ 9 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, राज्य की 19 लोकसभा सीटों में से 12 पर बीजेडी, 8 पर बीजेपी और एक पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी.