menu-icon
India Daily
share--v1

लोकसभा चुनावों के लिए BJP ने की 23 राज्यों के प्रभारियों की लिस्ट जारी, मंगल पांडे, बैजयंत पांडा समेत इन्हें मिली जिम्मेदारी

Parliament Election 2024 : भारतीय जनता पार्टी ने साल 2024 में आयोजित होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. बीजेपी इन चुनावों को लेकर अपनी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए लोगों का चुनाव कर रही है.

auth-image
Vineet Kumar
BJP Election

हाइलाइट्स

  • ममता का गढ़ भेदने के लिए मंगल पांडे को जिम्मेदारी
  • उत्तराखंड-केरल में किसे मिला जिताने का जिम्मा

Parliament Election 2024 : भारतीय जनता पार्टी ने साल 2024 में आयोजित होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. बीजेपी इन चुनावों को लेकर अपनी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए लोगों का चुनाव कर रही है. इसी को देखते हुए पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन लोगों की सूची जारी की है जो चुनाव के लिए अलग-अलग क्षेत्रों के प्रभारी होंगे. इसमें बिहार, यूपी और पश्चिम बंगाल जैसी जगहें शामिल हैं.

ममता का गढ़ भेदने के लिए मंगल पांडे को जिम्मेदारी

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में बैजयंत पांडा को राज्य प्रभारी के रूप में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है तो वहीं पर बिहार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रह चुके मंगल पांडे को बंगाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मंगल पांडे को ममता बनर्जी के गढ़ में बीजेपी को मजबूत करने का जिम्मा दिया गया है. इसके लिए अमित मालवीय और आशा लाकड़ा भी मंगल पांडे की मदद करते नजर आएंगे. महेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश में चुनाव का प्रभार दिया गया है और सतीश उपाध्याय उनकी मदद करेंगे.

उत्तराखंड-केरल में किसे मिला जिताने का जिम्मा

उत्तराखंड के प्रभारी के रूप में दुष्यन्त कुमार गौतम को जिम्मा सौंपा गया है तो वहीं पर प्रकाश जावड़ेकर को केरल और राधा मोहन दास अग्रवाल को कर्नाटक के लोकसभा चुनावों का प्रभार दिया गया है. सुधाकर रेड्डी भी कर्नाटक में राधा मोहन दास की मदद करेंगे.

बिहार में वापसी कराने के लिए विनोद तावड़े करेंगे अगुवाई

वहीं बिहार में एक बार फिर से सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटी बीजेपी ने विनोद तावड़े को लोकसभा प्रभारी के रूप में चुना है तो वहीं पर दीप प्रकाश को उनकी मदद के लिए चुना गया है. हरियाणा में विप्लव कुमार देव प्रभारी होंगे तो सुरेंद्र नागर उनकी मदद करते नजर आएंगे जबकि झारखंड में सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी प्रभारी होंगे.

विजयपाल सिंह तोमर अब ओडिशा के प्रभारी हैं और लता उसेंडी उनकी मदद करेंगी. पंजाब में विजय भाई रूपाणी प्रभारी हैं और नरेंद्र सिंह उनके मददगार हैं. तमिलनाडु में अरविंद मेनन प्रभारी हैं और सुधाकर रेड्डी उनके सहायक हैं. बीजेपी पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए एक खास गाना भी बनाया है.