menu-icon
India Daily
share--v1

2024 रण फतह को लेकर BJP का ब्लूप्रिंट तैयार! जानें 10 फीसदी वोट बढ़ाने का PM मोदी का क्या है प्लान?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक में शामिल हुए. इस दौरान पीएम मोदी के संबोधन का एजेंडा युवा, गरीब, महिला और किसान रहा.

auth-image
Avinash Kumar Singh
BJP

हाइलाइट्स

  • बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक में शामिल हुए पीएम मोदी
  • सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने का निर्देश 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक में शामिल हुए. इस दौरान पीएम मोदी के संबोधन का एजेंडा युवा, गरीब, महिला और किसान रहा. पीएम मोदी ने राष्ट्रीय और प्रादेशिक पदाधिकारियों की बैठक में कहा चार जातियों को ध्यान में रखकर काम करना चाहिए, उनके लिए युवा, गरीब, महिलाएं और किसान हैं. 

चार जातियों को ध्यान में रखकर करना होगा काम 

दरअसल 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि इस चुनाव में देश को जातियों के आधार पर बांटने की कोशिश की गई. मैं कहता रहा कि मेरे लिए चार जातियां महत्वपूर्ण हैं. नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार. ऐसे में पीएम मोदी ने इन चार जातियों को ध्यान में रखकर काम करना है, वहीं 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पदाधिकारियों को जीत का मूलमंत्र दिया. पीएम मोदी ने सभी पदाधिकारियों को मिशन मोड में काम करने को कहा है. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों की ओर से किये जा रहे नकारात्मक प्रचार का तथ्यों के अनुरूप सकारात्मक उत्तर देने की बात कही है. 

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने का निर्देश 

दरअसल बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को हुई, जिसकी अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की. बैठक में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ. इस बैठक में पदाधिकारियों को अपने विचार व्यक्त करने और गरीबों के लिए केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित डेटा साझा करने के लिए कहा गया. 

लोकसभा चुनाव में 10 फीसदी वोट बढ़ाने पर जोर 

बैठक में पहला विषय बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने रखा कि लोकसभा चुनाव में 10 फीसदी वोट बढ़ाने के लिए बूथ स्तर पर काम करना होगा. इस पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हमारी योजनाएं गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं तक सही तरीके से पहुंचेंगी तो इससे हमें मदद मिलेगी. फोकस उन राज्यों पर होना चाहिए जहां विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। लोगों को यूपीए सरकार और एनडीए सरकार के बीच अंतर समझाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाना चाहिए. बीजेपी के पक्ष में वोट बढ़ाने के लिए बूथ प्रबंधन पर ध्यान देना होगा. पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बूथ मैनेजमेंट का उदाहरण दिया. पार्टी पदाधिकारी बूथ प्रबंधन को चुनौती के रूप में लें. संगठनात्मक मजबूती से ही जीत हासिल होती है, इसलिए पूरी तरह तैयार होकर ही लोगों के बीच जाएं. 

विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर दिया गया प्रेजेंटेशन 

दूसरे विषय के दौरान पार्टी महासचिव सुनील बंसल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा पर फीडबैक को लेकर प्रेजेंटेशन दिया. इस विषय के तहत प्रदेश अध्यक्षों और राज्यों के प्रभारियों की ओर से विकसित भारत संकल्प यात्रा समेत चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं पर फीडबैक दिया गया.