share--v1

Bihar Floor Test: जेडीयू के 4 विधायक 'लापता', जानिए किस आंकड़े से होगा 'जीत का खेला'

Bihar Floor Test: कल यानी सोमवार को बिहार में फ्लोर टेस्ट है. भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए के समर्थन के बाद फिर से मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Bihar Floor Test: बिहार में कल यानी 12 फरवरी को फिर से बनी नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है. इसी बीच एक बड़ा 'खेला' होता नजर आ रहा है. दावा किया जा रहा है कि जेडीयू के 4 विधायक लापता है. उनका मोबाइल फोन भी बंद स्विचऑफ जा रहा है. इस खबर को लेकर राजनीतिक हलकों में तरह-तरह की बारें चल रही हैं. उधर बिहार में सरकार बनाने के लिए 122 का विधायकों का समर्थन चाहिए. ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि नीतीश कुमार कैसे ये फ्लोर टेस्ट पास करेंगे?

सभी की निगाहें कल यानी सोमवार (12 फरवरी) को बिहार में होने वाले फ्लोर टेस्ट पर टिकी हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना बहुमत साबित करना है, क्योंकि वह बिहार में राजद, कांग्रेस और वाम दलों के महागठबंधन को छोड़कर एनडीए में शामिल हो गए हैं. संख्या परीक्षण से पहले, कांग्रेस ने अपने विधायकों को हैदराबाद में छिपा दिया. राजद विधायक शनिवार रात से ही पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के यहां डेरा डाले हुए हैं.

भाजपा के विधायक भी रिसॉर्ट में हुए शिफ्ट

नई दिल्ली में नीतीश कुमार की पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भाजपा ने फ्लोर टेस्ट से कुछ दिन पहले अपने विधायकों को बोधगया के महाबोधि रिसॉर्ट में शिफ्ट कर दिया है. हालांकि भाजपा की ओर से कहा गया है कि विधायकों को कुछ प्रशिक्षण के लिए बोधगया रिसॉर्ट में भेजा गया था. विपक्ष की ओर से खरीद-फरोख्त का कोई खतरा नहीं है.

दल सीटें
एनडीए  128
भाजपा   78
जद(यू)     45
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा     4
स्वतंत्र     1
विपक्षी महागठबंधन   114
राजद     79
कांग्रेस    19
सीपीआई (एमएल)     12
सीपीआई (एम)     2
भाकपा     2
एआईएमआईएम     1

 

तेजस्वी यादव के घर डेरा डाले हैं राजद विधायक

 

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस विधायक आज शाम पटना पहुंच चुके हैं. उनके सीधे तेजस्वी यादव के घर पहुंचने की उम्मीद है. कांग्रेस के सभी विधायक तेजस्वी यादव के 5 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगले से अपने राजद साथियों के साथ सोमवार को विधानसभा पहुंचेंगे. शनिवार के लंच के बाद से ही राजद विधायक तेजस्वी के यहां डेरा डाले हुए हैं. इन विधायकों के अलाव सेंकते और संगीत का आनंद लेते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आए हैं. उधर, जेडीयू ने तीन लाइन का व्हिप जारी कर सभी विधायकों को फ्लोर टेस्ट के दौरान मौजूद रहने को कहा है. फ्लोर टेस्ट से पहले जेडीयू विधायकों को कहीं शिफ्ट नहीं किया गया. 

    

Also Read

First Published : 11 February 2024, 07:17 PM IST